लोगों को लकी ड्रॉ और ईनाम के नाम पर ठगने की कोशिश कर रहा है पाक, CID ने दी सतर्क रहने की सलाह

पश्चिम बंगाल में पाकिस्तान के एक नंबर से लोगों को कॉल किया जा रहा है, जिसमे विभिन्न प्रकार के लकी ड्रॉ (Lucky Draw) या ईनाम देने के नाम पर लोगों को ठगने और उन्हें प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है.

लोगों को लकी ड्रॉ और ईनाम के नाम पर ठगने की कोशिश कर रहा है पाक, CID ने दी सतर्क रहने की सलाह
(सांकेतिक तस्वीर)

विक्रम दास, कोलकाताः दुनिया भर में बार-बार अपनी बेइज्जती कराने के बाद भी पाकिस्तान (Pakistan) अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पार से वह बार-बार अपनी नापाक हरकतों से भारत (India) को परेशान करने की साजिश रचता जा रहा है. अपनी ही हरकतों की वजह से कंगाली की कगार पर खड़े होने के बाद अब पाकिस्तान ने ठगी का रास्ता चुना है और उसके निशाने पर है पश्चिम बंगाल (West Bengal) और इसका खुलासा खुद CID ने किया है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में पाकिस्तान के एक नंबर से लोगों को कॉल किया जा रहा है, जिसमे विभिन्न प्रकार के लकी ड्रॉ (Lucky Draw) या ईनाम देने के नाम पर लोगों को ठगने और उन्हें प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है. 

सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान (Pakistan) से आने वाले नंबर पर अगर कोई व्यक्ति कॉल बैक करता है, तो फोन का सारा डेटा हैक हो जाता है, जिससे लोग काफी परेशान हैं. पिछले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल के कई लोगों को पाकिस्तान से कॉल आ चुके हैं, जिसके चलते वह परेशान हैं और प्रताड़ित हो रहे है. जिस नंबर से कॉल आता है वह नंबर 0092 , या +92 से शुरू होते हैं, जो कि पाकिस्तान का कोड है. आने वाले कॉल्स की शिकायत मिलने पर पुलिस भी सतर्क हो गई है और लोगों को भी सतर्क करने में जुट गई है.

People of West Bengal are getting Call from Pakistan, CID advised to be cautious

ममता सरकार का फिर राज्‍यपाल धनखड़ को हेलीकॉप्‍टर देने से इनकार, सड़क मार्ग से करेंगे सफर

लोगों को आ रहे कॉल्स के चलते पश्चिम बंगाल (West Bengal) की CID ने जनता को सतर्क रहने की सलाह दी है और इसके साथ यह भी कहा है कि अगर कभी भी इस तरह के किसी भी नंबर से फोन आता है तो तुरंत CID हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें. इसके साथ ही CID ने लोगों से इस नंबर पर कॉल बैक न करने और न ही इन नंबर्स को सेव (Save) करने की अपील की है. CID के हेल्पलाइन नंबर जारी करते ही CID के पास भारी मात्रा में इस तरह की शिकायतें आनी शुरू हो चुकी हैं, जिससे जाहिर होता है कि लोग कई दिनों से पाकिस्तान से आ रहे फर्जी और लुटेरे कॉलर्स से परेशान थे.