नागौर में पार्किंग शुल्क में गड़बड़ी कर लोगों को लगाया जा रहा चूना
Advertisement

नागौर में पार्किंग शुल्क में गड़बड़ी कर लोगों को लगाया जा रहा चूना

डेगाना रेलवे स्टेशन पर वाहन पार्किंग स्थल पर वसूली जाने वाली पार्किंग शुल्क में गड़बड़ी का खेल चल रहा है। आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा लगाई गई याचिका से सामने आया की टेंडर की शर्तों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और निर्धारित राशि से ज्यादा पैसा पार्किंग शुल्क के नाम पर वसूला जा रहा है

निर्धारित दरों से ज्यादा वसूला जा रहा शुल्क

मनीष,नागौर:  डेगाना रेलवे स्टेशन पर वाहन पार्किंग स्थल पर वसूली जाने वाली पार्किंग शुल्क में गड़बड़ी का खेल चल रहा है. पार्किंग शुल्क के नाम पर निर्धारित दरों से ज्यादा राशि वसूली जा रही है. टेंडर में निर्धारित नियम और शर्तों की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ये खुलासा एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा लगाई गई याचिका से सामने आया है

जानकारी के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट प्रवीण चौधरी के जरिए आरटीआई से सूचना प्राप्त की. सूचना के अनुसार चार घंटे से कम पार्किंग पर दुपहिया वाहन से 5 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित है. वही चार घंटे तक की पार्किंग के लिए चौपहिया वाहन से 10 रुपए की राशि लिया जाना निर्धारित है. लेकिन यहां पर बाइक से दस रुपए व चौपहिया वाहन से 20 रुपए लिए जा रहे हैं.

डीआरएम ऑफिस के टेंडर अनुसार दुपहिया वाहन के लिए चार घंटे तक पांच रुपए,4 से 24 घंटे तक दस रुपए, मंथली पास के 150 रुपए निर्धारित है. रेलवे स्टाफ के लिए मंथली पास के 80 रुपए है. वही चौपहिया वाहन के चार घंटे तक दस रुपए, 4 से 12 घंटे तक बीस रुपए, 12 से 24 घंटे के लिए 30 रुपए निर्धारित है. साइकिल के लिए 24 घंटे तक 2 रुपए शुल्क निर्धारित है.

ग्रामीणों ने पार्किंग शुल्क को लेकर चल रहे इस खेल पर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. गार्मिणों का कहना है की लगातार लंबे वक्त से इस कारनामे को अंजाम दिया जा रहा है और यंहा आने वाले लोगों को ठगा जा रहा है. गार्मिणों का कहना है की इस खेल की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.

Trending news