लगातार 8वें दिन घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज के रेट

दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम गुरुवार को 71.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 65.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

लगातार 8वें दिन घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज के रेट
पेट्रोल और डीजल के रेट में आई कमी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 8वें दिन गुरुवार को घटे हैं. दिल्‍ली में गुरुवार को पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं डीजल दामों में 34 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. इसके बाद दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम गुरुवार को 71.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 65.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

बता दें कि बुधवार को दिल्‍ली में पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था. मंगलवार की तरह ही बुधवार को पेट्रोल के दाम 71.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 65.56 रुपये प्रति लीटर रहे थे.

देखें LIVE TV

गुरुवार को चेन्‍नई में पेट्रोल के दामों में 17 पैसे की गिरावट दर्ज की गई. वहीं डीजल में 36 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई. चेन्‍नई में गुरुवार को पेट्रोल के दाम 73.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 69 रुपये प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम 76.76 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं डीजल के दाम 68.39 रुपये प्रति लीटर हैं. 

बाजार के जानकार बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम में आने वाले दिनों में और कमी आने की संभावना अभी बनी हुई है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में फिर नरमी आई है. अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के अगस्त डिलीवरी अनुबंध में बुधवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.44 फीसदी की कमजोरी के साथ 61.70 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.