PFI की कश्मीर यूनिट को मिले 1.65 करोड़ रुपये, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
Advertisement

PFI की कश्मीर यूनिट को मिले 1.65 करोड़ रुपये, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

श के विभिन्‍न हिस्‍सों में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों में सक्रिय संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर लगातार खुलासे दर खुलासे हो रहे हैं.

PFI की कश्मीर यूनिट को मिले 1.65 करोड़ रुपये, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्‍ली: देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों में सक्रिय संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर लगातार खुलासे दर खुलासे हो रहे हैं. ZEE NEWS ने ऐसे कई पर्दाफाश किए हैं. इसी कड़ी में एक ये भी रिपोर्ट है कि PFI की कश्मीर यूनिट को भी पैसे मिले. रिपोर्ट के मुताबिक PFI की कश्मीर यूनिट को भी 1.65 करोड़ रुपये मिले थे. ईडी ने गृह मंत्रालय को इन पैसों के लेनदेन के बारे में आगाह किया था.

यह रिपोर्ट यूपी हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किए गए PFI अध्यक्ष वसीम अहमद को पिछले सप्ताह जमानत मिलने के कुछ दिन बाद आई है. यूपी पुलिस वसीम के खिलाफ मजबूत सबूत जुटाने में असफल रही थी, हालांकि उसने वसीम को इस हिंसा का मास्टरमाइंड बताया था. उल्‍लेखनीय है कि CAA के खिलाफ यूपी के कई शहरों में हिंसा भड़काने में PFI का नाम आया है.

BREAKING NEWS: ZEE न्यूज का खुलासा, PFI के खातों से कई वकीलों को दी गई मोटी रकम

दरअसल ZEE NEWS ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और रिहैब इंडिया फाउंडेशन ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन को जारी रखने के लिए 134 करोड़ के फंड दिए हैं. सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों पीएफआई से जुड़े कुछ मामलों की तफ्तीश की थी. इसी दौरान पीएफआई और रिहैब इंडिया फाउंडेशन से जुड़े करीब 73 बैंक एकाउंट की जानकारी मिली, जिससे विरोध प्रदर्शन के दौरान संदिग्ध रूप से बड़े पैमाने पर पैसों का लेन-देन हुआ था.

Zee News Exclusive: देखिए कैसे लगातार बढ़ता गया PFI की फंडिंग का ग्राफ

Trending news