टाइटैनिक के बचाव अभियान की तस्वीरें 45,000 डॉलर में नीलाम

यह एलबम न्यूयार्क के सोशलाइट लुई एम ओग्डेन का है जो टाइटैनिक के यात्रियों को बचाने वाले जहाज आरएमएस कारपैथिया में सवार थे.

टाइटैनिक के बचाव अभियान की तस्वीरें 45,000 डॉलर में नीलाम
एलबम के बीचों बीच मौजूद छह पृष्ठों के संग्रह को ‘‘द टाइटेनिक रेस्क्यू, अप्रैल 15, 1912’’ नाम दिया गया है. (फोटो सभार :British Govt archive/Wikipedia )

बोस्टन: अमेरिका में एक नीलामी में पहली पीढ़ी की 500 ग्लॉसी और मैट-फिनिश तस्वीरें 45,000 डॉलर में बिकी हैं जिनमें टाइटेनिक के बचाव अभियान की तस्वीरें शामिल हैं. यह एलबम न्यूयार्क के सोशलाइट लुई एम ओग्डेन का है जो टाइटैनिक के यात्रियों को बचाने वाले जहाज आरएमएस कारपैथिया में सवार थे.

नीलामी कंपनी ‘आरआर ऑक्शन’ ने बताया कि इस एलबम में ओग्डेन और उनकी पत्नी के 1911 से 1912 के बीच की गईं दुनिया भर की यात्राओं की तस्वीरें हैं. दोनों ने दुनिया भर की अपनी यात्राओं की तस्वीरें खींची थीं. एलबम में कारपैथिया और टाइटेनिक बचाव अभियान की 29 तस्वीरें हैं. एलबम के बीचों बीच मौजूद छह पृष्ठों के संग्रह को ‘‘द टाइटेनिक रेस्क्यू, अप्रैल 15, 1912’’ नाम दिया गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.