close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं: मीडियाकर्मियों के 'हर घर तुलसी अभियान' का कलेक्टर ने किया शुभारंभ

कलेक्टर निवास पर हुए संक्षिप्त कार्यक्रम में जैन ने कहा कि तुलसी का पौधा ना केवल हमारे लिए बड़ा उपयोगी है, बल्कि हमारी धार्मिक आस्था भी इससे जुड़ी है.

झुंझुनूं: मीडियाकर्मियों के 'हर घर तुलसी अभियान' का कलेक्टर ने किया शुभारंभ
झुंझुनूं में मीडियाकर्मियों के साथ जिला कलेक्टर रवि जैन.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: मीडिया (Media) यदि सामाजिक सरोकारों में साथ दे तो इसका सकारात्मक प्रभाव (Positive Impact) समाज (Society)में देखने को मिलेगा. यह बातें जिला कलेक्टर रवि जैन ने शुक्रवार को अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एंड मास मीडिया फेडरेशन की ओर से शुरू किए गए 'हर घर तुलसी अभियान' के दौरान कही.

कलेक्टर निवास पर हुए संक्षिप्त कार्यक्रम में जैन ने कहा कि तुलसी का पौधा ना केवल हमारे लिए बड़ा उपयोगी है, बल्कि हमारी धार्मिक आस्था भी इससे जुड़ी है. उन्होंने कहा कि यदि यह पौधा हर घर में लगता है तो यह वास्तव में बहुत बड़ी बात है. 

उन्होंने इस मौके पर कहा कि मीडिया ना केवल आमजन को जागरूक करें, बल्कि प्रशासन को भी समय-समय पर कमियों को बताएं. लेकिन प्रशासनिक उपलब्धियों को भी आमजन तक पहुंचाने में मदद करें. इस मौके पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों को गमले सहित तुलसी का पौधा दिया गया.

एमजेएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. डीएन तुलस्यान ने बताया कि पहले संगठन की ओर से 250 तुलसी के पौधे गमले सहित वितरण करने का लक्ष्य रखा गया था. लेकिन मांग ज्यादा होने के कारण अब इसे बढ़ाकर एक हजार कर दिया गया है. जिसे एमजेएफ के अन्य जिलों में सेवारत पदाधिकारियों को भी भेजे जाएंगे. 

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकार नागेश स्वामी ने संगठन की उपलब्धियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला जेल में आरओ, पलंग सहित अन्य सामान, नेकी की दीवार, कलेक्टर की क्लास के अलावा समय-समय पर सामाजिक सरोकार निभाकर एमजेएफ ने लीक से हटकर काम किया है. 

इस मौके पर संगठन के इम्तियाज भाटी, सुनिल शर्मा बिरमीवाला, मनोहर जांगिड़, अरूण मूंड, रणवीर झाझडिय़ा, अकबर मंसूरी, अनिश खत्री, उमेश शर्मा, पवन वर्मा आदि ने कलेक्टर का स्वागत किया.

कार्यक्रम के दौरान सभापति सुदेश अहलावत, गल्ला व्यापार संघ के अध्यक्ष संपत चुड़ैलेवाला, लघु उद्योग भारती के रोहिताश्व बंसल, अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष कैलाशचंद्र सिंघानिया व रघुनाथ पोद्दार, नेहरू मार्केट व्यापार संघ के नरोत्तमलाल जालान, नागरिक मंच के उमाशंकर महमिया, चूणा चौक विकास समिति के शिवचरण पुरोहित, खेमी शक्ति मंदिर से आनंद टीबड़ा, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के श्यामसुंदर जालान नूआंवाला व सुनिल तुलस्यान आदि मौजूद थे.

कलेक्टर ने जताया आभार, रक्तदाताओं का करेंगे सम्मान
संगठन के नागेश स्वामी ने बताया कि हाल ही में 2 अक्टूबर को प्रशासन की ओर से लगवाए गए रक्तदान शिविर में एमजेएफ के पत्रकारों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया.

राजस्थान की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें