close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: PM मोदी फूंकेंगे बीजेपी का चुनावी बिगुल, नासिक में संबोधित करेंगे रैली

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव किसी भी वक्त हो सकता है.

महाराष्ट्र: PM मोदी फूंकेंगे बीजेपी का चुनावी बिगुल, नासिक में संबोधित करेंगे रैली
(फाइल फोटो)

नासिक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंकने जा रहे हैं. मोदी नासिक के तपोवन मैदान पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा के समापन पर एक रैली को संबोधित करेंगे.  राज्य की जनता के बीच अपने पांच साल के विकास कार्यों को बताने के लिए सीएम फडणवीस की यह यात्रा अगस्त माह में शुरू हुई थी. इस रैली के दौरान पीएम मोदी नासिक शहर के लिए मेट्रो निओ प्रोजेक्ट समेत कई अहम घोषणाएं कर सकते हैं.  

प्रधानमंत्री की सभा के मद्देनजर तकरीबन 200 एकड़ में फैले तपोवन मैदान पर 3-4 लाख तक लोगों के बैठने के लिए लिए पंडाल बनाया गया है. वहीं, बारिश की संभावना को देखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल भी तैयार करवाया गया है.

लोगों की भीड़ की सभांलने के लिए नासिक शहर के 1500 पुलिस के जवान और जिले के बाहर से 3000 पुलिस के जवानों को बुलाया गया है. इस मैदान में एक बार में 2000 गाड़ियों की पार्किंग की गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी इस मैदान में साल 2014 में सभा करने के लिए आए थे. उसके बाद आज नासिक शहर में उनका दूसरी बड़ी रैली है. इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस सहित उनके मंत्रिमंडल के आलामंत्रियों के मौजूद रहने की संभावना है.

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग किसी भी चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. आयोग का कहना है कि दीपावली और मिड टर्म परीक्षा को ध्यान में रखकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख तय की जाएगी. दीवाली के पहले चुनाव कराने की मांग कई दलों ने की है. हम हालात का पुरा जायजा लेकर फैसला लेंगे.

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लिया गया है. कई दलों ने चुनाव में खर्च की सीमित राशि बढ़ाने की मांग की है. चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा. मत-पत्रिकाओं के साथ चुनाव लेने की मांग की गई है लेकिन फिलहाल वह संभव नहीं है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए आदेश के अनुसार वीवीपैड का इस्तेमाल किया जाएगा.