PM मोदी ने शरद पवार पर बोला हमला, कहा- पाकिस्तान का समर्थन कर रहे NCP नेता

मोदी ने कहा- कांग्रेस का कन्फ्यूजन तो समझ में आता है, लेकिन शरद पवार जो कुछ वोट के लिए गलत बयानी करने लगें तो बहुत दुख होता है.

PM मोदी ने शरद पवार पर बोला हमला, कहा- पाकिस्तान का समर्थन कर रहे NCP नेता
मोदी ने कहा कि पवार पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं.

नासिक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पाकिस्तान (Pakistan) का कुछ ज्यादा ही समर्थन कर रहे हैं. पीएम ने अपने भाषण में कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख नई संभावनाओं को गले लगा रहा है, लेकिन विपक्ष के लोग इसमें भी राजनीतिक स्वार्थ ढूंढ रहे हैं. इतना बड़ा फैसला देश ने लिया है. ये ठीक से लागू हो पाए. कम से कम परेशानी के साथ लागू हो पाए. इसके लिए पूरा देश एकजुट है. सभी साथ है, लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं को जिस तरह का बर्ताव और सहयोग करना चाहिए था. वो दिख नहीं रहा है.

नासिक में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''वो विपक्ष के नाते मेरी या देवेंद्रजी की आलोचना करें. वो उनका अधिकार है लेकिन उनके बयान के आधार पर विदेश में हमला हो. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस का कन्फ्यूजन तो समझ में आता है, लेकिन शरद पवार जो कुछ वोट के लिए गलत बयानी करने लगें तो बहुत दुख होता है. शरद पवार जी को पड़ोसी देश अच्छा लगता है. ये उनकी मर्जी है. वहां के शासक ,प्रशासक उनको कल्याणकारी लगते हैं. ये उनका आंकलन है, लेकिन पूरा महाराष्ट्र जानता है. पूरा भारत जानता है. पूरी दुनिया जानती है कि आतंक की फैक्ट्री कहां से आती है.''

राम मंदिर मामले पर कुछ बड़बोले लोग अड़ंगा डाल रहे
मोदी ने कहा, ''मैं देख रहा हूं कि पिछले दो-तीन सप्ताह से कुछ बयानबहादुर और बड़बोले लोग राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. देश के सभी नागरिकों का भारत के सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत आवश्यक होता है. जब मामला अदालत में चल रहा हो, सब पक्ष अपनी बात रख रहे हों, कोर्ट लगातार समय निकालकर पूरी बात को सुन रहा हो तब मैं हैरान हूं कि ये बहानबाहदुर क्यों पूरे मामले में अड़ंगे डाल रहे हैं. हमारा सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा होना चाहिए. हमारा बाबा साहब आंबेडकर के दिए संविधान पर भरोसा होना चाहिए. हमारी न्याय प्रणाली पर भरोसा होना चाहिए. इसलिए मैं आज बड़बोले लोगों से हाथ जो़ड़कर विनती करता हूं. भगवान प्रभु राम की खातिर आंख बंद करके भारत की न्याय प्रणाली के प्रति श्रद्धा रखें.''

दरअसल, मोदी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका. इसके अलावा पीएम ने सीएम देवेंद्र फणडवीस की महजनादेश यात्रा का भी समापन किया.