Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

चंद्रयान-2: PM मोदी की अपील, 'चांद पर विक्रम लैं‍डर को उतरते जरूर देखें, सोशल मीडिया पर PIC डालें'

Narendra modi: पीएम मोदी आज विक्रम लैंडर को चांद पर उतरते लाइव देखेंगे.

चंद्रयान-2: PM मोदी की अपील, 'चांद पर विक्रम लैं‍डर को उतरते जरूर देखें, सोशल मीडिया पर PIC डालें'
पीएम मोदी ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग भी देखी थी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : भारत आज देर रात चांद पर शोध यान उतारकर इतिहास रचने जा रहा है. चंद्रयान-2 मिशन (chandrayaan-2) के तहत विक्रम लैंडर को चांद पर आज देर रात उतारा जाएगा. इसे लेकर सभी उत्‍साही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करके देशवासियों से अपील की है कि चांद पर विक्रम लैंडर को उतरते जरूर देखें. बता दें कि पीएम मोदी चांद पर होने वाली यह लैंडिंग लाइव देखेंगे. उनके साथ 70 छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहेंगे. 

 

पीएम मोदी ने शुकवार को ट्वीट करके कहा, 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि आप चांद के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-2 के तहत होने वाली लैंडिंग के खास पलों को जरूर देखें. आप लोग अपनी फोटो भी खींचकर सोशल मीडिया पर डालें.'

 

पीएम मोदी ने क‍हा, 'मैं बेगलुरु के इसरो सेंटर में मौजूद होकर इस ऐतिहासिक पल का लाइव देखने के लिए काफी उत्‍सुक हूं. मेरे साथ उस समय विभिन्‍न राज्‍यों के युवा भी मौजूद रहेंगे. 

देंखे LIVE TV

वहीं मुंबई के सांताक्रुज इलाके के बाल गोपाल गणेशोत्सव मित्र मंडल में भक्तों ने इसरो और चन्द्रयान-2 की थीम लेकर पंडाल को सजाया है. साथ ही कार्यकर्ताओं और गणेश भक्तों ने भी चंद्रयान 2 की सफल कामयाबी के लिए गणपति बप्पा के सामने पूजा अर्चना की. वहीं विक्रम लैंडर की सफल लैंडिंग के लिए वाराणसी में विद्यार्थियों ने आज मंत्रोचारण के साथ यज्ञ हवन कर भगवान से प्रार्थना की. धर्म एवं अध्यात्म की नगरी काशी में पाणिनी कन्या महाविद्यालय में वैदिक पढ़ने वाली छात्रों ने चंद्रयान 2 की सफल लैंडिंग के लिए यज्ञ-हवन किया.
(इनपुट विनय तिवारी से भी)