close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कल से फिर PM मोदी करेंगे 'मन की बात'

लोकसभा चुनावों का ऐलान होने से कुछ दिन पहले 24 फरवरी को पीएम मोदी ने मार्च और अप्रैल में ‘मन की बात' कार्यक्रम नहीं करने का ऐलान किया था.

चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कल से फिर PM मोदी करेंगे 'मन की बात'
चुनाव बाद पीएम मोदी फिर से शुरू कर रहे हैं मन की बात कार्यक्रम. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की शुरुआत कर रहे हैं. उनके मन की बात रेडियो कार्यक्रम का प्रसारण चुनाव बाद फिर से 30 जून (रविवार) को होगा. लोकसभा चुनावों का ऐलान होने से कुछ दिन पहले 24 फरवरी को पीएम मोदी ने मार्च और अप्रैल में ‘मन की बात' कार्यक्रम नहीं करने का ऐलान किया था.

अपनी वापसी का भरोसा जताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वह मई के अंतिम रविवार को अपने कार्यक्रम के साथ लौटेंगे. बीजेपी नीत राजग लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटा है और पीएम मोदी ने 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. साल 2014 में सरकार बनाने के बाद अपने पहले कार्यकाल में पीएम मोदी ने अपनी मासिक ‘मन की बात’ के जरिए 53 बार राष्ट्र को संबोधित किया है.


लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली है प्रचंड जीत. फाइल फोटो

24 फरवरी, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का 53वां संस्‍करण प्रसारित हुआ था. लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) की आचार संहिता लगने से पहले प्रसारित हुए इस रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अपने 'मन की बात' बता दी थी. उन्‍हें अपनी बंपर जीत का भरोसा था इसीलिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने इशारे-इशारे में लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के बाद फिर प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी.

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद 3 अक्‍टूबर, 2014 को देश की जनता से पहली बार मन की बात की थी. इसी दिन रेडियो कार्यक्रम मन की बात का पहला संस्‍करण प्रसारित किया गया था. इसके बाद अब तक पीएम मोदी हर महीने के अंतिम रविवार को देश की जनता से मन की बात करते रहे हैं. अब तक इस रेडियो कार्यक्रम के 53 संस्‍करण प्रसारित हो चुके हैं.