close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

त्योहारों के चलते बॉडर एरिया में सतर्क हुई पुलिस, बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बाड़मेर के आरपीएफ थाना अधिकारी फूलचंद मीणा ने बताया कि उन्हें ऊपर से आदेश मिले थे कि विशेष तौर से पूरी ट्रेन के साथ ही आने जाने वाले हर व्यक्ति के साथ ही पूरी रेलवे स्टेशन की तलाशी ली जाए.

त्योहारों के चलते बॉडर एरिया में सतर्क हुई पुलिस, बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा
इस तरह के इनपुट मिल रहे हैं कि आतंकवादी राजस्थान में भी आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं

बाड़मेर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकवादी हमले करने की फिराक है. ऐसे इनपुट बार-बार मिलते रहे हैं. अब दिवाली और दशहरे को देखते हुए बॉर्डर से सटे बाड़मेर जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. जिसके चलते सोमवार को आरपीएफ और जीआरपी पुलिस की दोनों टीम ने संयुक्त रूप से बाड़मेर आने जाने वाली प्रत्येक ट्रेन की डॉग स्कॉट से जांच शुरू कर दी है. इस दौरान आने जाने वाले हर व्यक्ति के सामान की भी जांच की जा रही है. साथ ही ट्रेन के रेल के डिब्बे की जांच डॉग स्क्वायर्ड द्वारा करवाई जा रही है.

बाड़मेर के आरपीएफ थाना अधिकारी फूलचंद मीणा ने बताया कि उन्हें ऊपर से आदेश मिले थे कि विशेष तौर से पूरी ट्रेन के साथ ही आने जाने वाले हर व्यक्ति के साथ ही पूरी रेलवे स्टेशन की तलाशी ली जाए. लिहाजा उन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ जांच की है. जिस तरीके से दशहरा और दिवाली है. इन सब चीजों को लेकर वो अलर्ट हैं. 

अब वैसे भी सुबह से शाम तक लगातार चेकिंग करते रहते हैं लेकिन आज विशेष तौर से आने जाने वाली सभी ट्रेनों के साथ ही त्योहारों को देखते हुए अब हर आने-जाने वाले व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है. आरपीएफ के थाना अधिकारी फूलचंद मीणा ने यात्रियों से अपील की कि अगर कोई भी संदिग्ध वस्तु उनकी नजर में आए तो इस बात की जानकारी तुरंत आरपीएफ जीआरपी रेलवे के कर्मचारियों को दें.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार इस तरह के इनपुट मिल रहे हैं कि आतंकवादी राजस्थान में भी आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. जिसके चलते जैसलमेर के एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और अब बाड़मेर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.