तेलंगाना में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के लिए हुआ मतदान
Advertisement

तेलंगाना में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के लिए हुआ मतदान

अधिकारियों ने बताया कि पहला चरण के तहत 2097 एमपीटीसी के लिए मतदान हो रहा है और इसके लिए 7072 उम्मीदवार मैदान में हैं.

तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले महीने 5817 एमपीटीसी और 539 जेडपीटीसी के चुनाव के लिए मतदान की घोषणा की थी. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना में जिला परिषद क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्रों (जेडपीटीसी) और मंडल परिषद क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्रों (एमपीटीसी) के चुनाव के पहले चरण के तहत सोमवार सुबह मतदान आरंभ हो गया. 195 जेडपीटीसी के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है जिसमें 193 निर्दलीय उम्मीदवारों समेत कुल 883 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं.

PM मोदी ने किया फोनी प्रभावित ओडिशा का दौरा, 1000 करोड़ रुपये की अतिरिक्‍त मदद का ऐलान

अधिकारियों ने बताया कि पहला चरण के तहत 2097 एमपीटीसी के लिए मतदान हो रहा है और इसके लिए 7072 उम्मीदवार मैदान में हैं. उन्होंने बताया कि मतदान सुबह सात बजे आरंभ हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा जबकि वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित क्षेत्रों में यह अपराह्न चार बजे तक चलेगा. इससे पहले 69 एमपीटीसी और दो जेडपीटीसी के लिए उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. 

आज ही के दिन सुनाई गई थी मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादी कसाब को मौत की सजा

तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले महीने 5817 एमपीटीसी और 539 जेडपीटीसी के चुनाव के लिए मतदान की घोषणा की थी. उसने घोषणा की थी कि पहले चरण का मतदान छह मई, दूसरे चरण का मतदान 10 मई और तीसरे चरण का मतदान 14 मई को होगा. इन चुनावों में करीब 1.56 करोड़ मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे. मतगणना 27 मई को होगी.

(इनपुट भाषा)

Trending news