पूनम महाजन ने कसा तंज, 'देखते हैं कि उद्धव जी की 3-व्हीलर गाड़ी कितनी दूर तक जाती है'

बीजेपी नेत्री ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को लेकर तंज कसा.

पूनम महाजन ने कसा तंज, 'देखते हैं कि उद्धव जी की 3-व्हीलर गाड़ी कितनी दूर तक जाती है'
पूनम महाजन बीजेपी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी हैं.

मुंबई: भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन (Poonam Mahajan)  ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है. लेकिन इस मौके पर बीजेपी नेत्री ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को लेकर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि देखते हैं कि उद्धव जी की 3-व्हीलर गाड़ी कितनी दूर तक जाती है.

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से बीजेपी सांसद पूनम ने कहा, ''महाराष्ट्र का सीएम बनने पर उद्धवजी को बधाई. हम देखेंगे कि उनकी 3-व्हीलर गाड़ी कितनी दूर तक जाती है. केवल शरद पवार जी इस अप्राकृतिक गठबंधन को एक साथ रख रहे हैं, कांग्रेस पार्टी इस सरकार में 10% भी नहीं है; वे सिर्फ दिल्ली से देख रहे हैं.''

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की. वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. उद्धव गुरुवार रात 8 बजे कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे.

उद्धव ठाकरे बने महाराष्‍ट्र के 18वें मुख्‍यमंत्री, शिवसेना-NCP-कांग्रेस के इन 6 मंत्रियों ने भी ली शपथ

शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम (Common minimum program) में किसान, रोजगार, शिक्षा, शहरी विकास, पर्यटन, कला, संस्कृति और महिलाओं के मुद्दे पर काम करने का वादा किया गया है.

शपथग्रहण समारोह में पहुंचे राकांपा नेता अजित पवार ने कहा, "मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं. आज प्रत्येक पार्टी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) से छह नेता शपथ लेंगे. उप मुख्यमंत्री पर फैसला पार्टी को लेना है."

शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह में कारोबारी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे भी मौजूद रहे. इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनोहर जोशी, मप्र के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज चव्हाण, द्रमुक के स्टालिन, टीआर बालू, मनसे के राज ठाकरे ने हिस्सा लिया. इसके अलावा संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में शामिल हुए.