close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़: प्रभारी मंत्री ने की बैठक, मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए दिए निर्देश

प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव ने क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलियाओं की जानकारी लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलियाओं को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए.

प्रतापगढ़: प्रभारी मंत्री ने की बैठक, मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए दिए निर्देश

प्रवेश परदेशी, प्रतापगढ़: जिले के प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री रमेशचन्द्र मीना ने मंगलवार को मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में अधिक वर्षा से सड़कों और पुलियाओं की स्थिति की समीक्षा की और मौसमी बीमारियों की रोकथाम सहित पेयजल, बिजली, फसल खराब होने को लेकर सर्वे करने की विभागवार समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देशित किया. 

मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने अधिकारी से अब तक फसल खराब होने की जानकारी ली एवं पात्र किसानों को फसल के नुकसान के अनुसार मुआवजा दिलाने का सर्वे करने और योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए. उन्होंने केन्द्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का वास्तविक लाभ पहुंचाने के निर्देश भी दिए. 

प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव ने क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलियाओं की जानकारी लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलियाओं को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए. इसके साथ ही गारंटी पीरियड में क्षतिग्रस्त सीसी सड़क और अन्य सड़कों के लिए ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश दिए. बैठक में रसद विभाग, जल संसाधन, सिंचाई, शिक्षा, श्रम एवं कल्याण, जनजाति विभाग, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास आदि विभागों के संबंधित अधिकारियों से योजनाओं की समीक्षा की गई.