आंध्रप्रदेश, तेलंगाना के 3 मंदिरों से कीमती साड़ियां और डायमंड बेंगल गायब होने से हड़कंप

 दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं. गायब हुई तीन साड़ियों में से एक साड़ी तो खुद तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने मंदिर को भेंट की थी.

आंध्रप्रदेश, तेलंगाना के 3 मंदिरों से कीमती साड़ियां और डायमंड बेंगल गायब होने से हड़कंप
photo : kanakadurgamma.org

नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के तीन प्रसिद्ध मंदिरों से कीमती साड़ियों और एक डायमंड बेंगल का सेट गायब होने से हड़कंप मच गया है. बड़ी बात ये है कि इन जगहों पर सीसीटीवी होने के बावजूद कोई भी फुटेज उपलब्ध नहीं है. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं. गायब हुई तीन साड़ियों में से एक साड़ी तो खुद तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने मंदिर को भेंट की थी.

रविवार को ये मामला तब सामने आया जब हाथ से निर्मित एक रेशमी साड़ी विजयवाड़ा के कनक दुर्गा मंदिर से चंद पलों में ही गायब हो गई. इसकी कीमत 20 हजार रुपए बताई जा रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साड़ी को मंदिर लेकर पहुंचीं यू वसुंधरा का कहना है कि रविवार को हमने मंदिर में ये साड़ी पुजारी को दी. उन्होंने मूर्ति पर ये साड़ी रखी. इसके थोड़ी देर बाद उन्होंने साड़ी को वहां से हटाकर साइड में रख दिया. जब हम इसे लेने पहुंचे तो ये गायब हो गई. इस घटना से हम सब निराश हैं. हमें पता है कि ये हरकत करने वाला कोई मंदिर का ही शख्स है. यहां लोग आस्था लेकर आते हैं, लेकिन यहां हमारे साथ ऐसे धोखा होता है.

बिजली विभाग में हेल्पर से शुरू की नौकरी, 25 साल में बन गया 100 करोड़ का मालिक

कनक दुर्गा मंदिर की इस घटना ने आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू काफी खफा बताए जा रहे हैं. उन्होंने इसके लिए मंदिर के बोर्ड को जिम्मेदार मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि इस सबके बावजूद अब तक पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है. पुलिस इंस्पेक्टर विश्वनाथ के अनुसार, इस घटना की सीसीटीवी फुटेज नहीं हैं. जो ब्लेक एंड व्हाइट फुटेज हैं, भी वह किसी काम की नहीं हैं.

आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू बोले- लोगों के बढ़ते पापों की वजह से मंदिरों में चढ़ावा बढ़ा

दूसरे मंदिरों की बात करें तो तेलंगाना के कलेश्वरम मंदिर से एक साड़ी के गायब होने की खबर है. यहां पर खुद सीएम चंद्रशेखर राव ने साड़ी भेंट की थी. ये मामला 23 जुलाई को सामने आया. इससके बाद सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने जो साड़ी मंदिर को भेंट की थी, उसे किसी सस्ती साड़ी से बदल दिया गया. मंदिर के एक अधिकारी को तुरंत हटा दिया गया है. इसके अलावा तेलंगाना के जगतियाल जिले में धरमपुरी मंदिर से 6 लाख के डायमंड बेंगल गायब होने का मामला सामने आया है.