प.बंगाल में निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, CM की अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक

बताया जा रहा है कि जिन विभागों और दफ्तरों के कामो में लापरवाही पाई गई है या उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है उनको दी गई राशि को वापस मांगा जाएगा.

प.बंगाल में निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, CM की अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक
(फाइल फोटो)

सुतापा, कोलकाता: पश्चिम बंगाल में म्युनिसिपेलिटी चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है, इस चुनाव में बीजेपी पूरी एड़ी चोटी का ज़ोर लगाने जा रही है और इसको इसीलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में पहले से काफी बेहतर या उम्मीद से दोगुना प्रदर्शन किया है और इसी को देखते हुए ममता बनर्जी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है और किसी भी तरह की कोताही नहीं करने देंगी.

इसके चलते राज्य के सभी दफ्तर विभाग के अधिकारियो के साथ एवं मंत्रियो के साथ आज ममता बनर्जी बैठक करने जा रही है, सचिवालय में और इस बैठक में सीएम राज्य के सभी दफ्तरों और विभागों से फरवरी के भीतर अपने काम निपटाने के लिए निर्देश देंगी.

बताया जा रहा है कि जिन विभागों और दफ्तरों के कामो में लापरवाही पाई गई है या उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है उनको दी गई राशि को वापस मांगा जाएगा. इसके साथ ही ऐसी भी खबर है कि जो भी दफ्तर अच्छा काम करेंगे उनकी राशि को और बढ़ा दिया जाएगा.

सीएम ममता बनर्जी सभी दफ्तरों से उनके कामकाज का हिसाब लेंगी और साथ ही उनको रिपोर्ट कार्ड भी दी जाएगी. बताया जा रहा है कि जनवरी के महीने में पाए कमिशन के अनुसार वेतन देना होगा राज्य सरकार को जिसके चलते राज्य सरकार के ऊपर अतिरिक्त भार भी बढ़ेगा.