close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर में जोर-शोर से हो रही गांधी जयंती की तैयारियां, कई जगह होंगे कार्यक्रम

इसके लिए यंहा का अवलोकन किया गया है और किसी प्रकार की कमी हो तो उसे दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. जिनसे की आम जन से जोड़ा जा सके.

अजमेर में जोर-शोर से हो रही गांधी जयंती की तैयारियां, कई जगह होंगे कार्यक्रम
फाइल फोटो

अजमेर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर अजमेर में 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इन कार्यक्रमों को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा एडीएम और एसडीएम ने विभिन्न कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया और जयंती पर होने वाले विशेष कार्यक्रम को लेकर निर्देशित किया गया. 

इस मौके पर वो अजमेर के किले पहुंचे जहां उन्होंने सभी कामकाज को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया तो इसके साथ ही फिल्म लाइब्रेरी पहुंचकर गांधी दर्शन पर दिखाई जाने वाली फिल्म भी देखी. इसके साथ ही वो गांधी भवन पहुंचे. जहां आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी जुटाई और 2 अक्टूबर को किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहे इसको लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. 

उन्होने बताया कि गांधी सप्ताह के तहत अजमेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं. वंही नयाबाजार स्थित फ़िल्म लाइब्रेरी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी कई ऐतिहासिक फिल्में और तस्वीरें पुस्तक रखी हैं. जिन्हें आमजन के लिए तैयार किया जा रहा है. जिससे कि आमजन को गांधी से प्ररणा मिले और वह गांधी के विचारों को समझ सके. 

इसके लिए यंहा का अवलोकन किया गया है और किसी प्रकार की कमी हो तो उसे दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. जिनसे की आम जन से जोड़ा जा सके. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को पूरे देश में गांधी जयंती बड़े ही धूम धाम से मनाए जाने की तैयारी है और जिला स्तर पर भी बड़ी तैयारी की जा रही है और आम जमता और आज की जनरेशन को भी गांधी जी के आदर्शों और मुल्यों के बारे जानकारी देने की भी पूरी तैयारी की गई है. वैसे प्रदेश सरकार भी गांधी जयंती पर कई दिनों के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.

--संजय यादव, न्यूज डेस्क