close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: बारिश ने बिगाड़ दी रसोई की गणित, सब्जियों का दाम पहुंचा आसमान

राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश यूपी महाराष्ट्र पूरे उत्तर भारत में रिकोर्ड तोड़ बारिश हुई. इस बारिश का असर हरी सब्जियों पर इस कदर पड़ा है की सब्ज़ियों के भाव आसमान पर पहुंच गए हैं.

कोटा: बारिश ने बिगाड़ दी रसोई की गणित, सब्जियों का दाम पहुंचा आसमान
इस महंगाई का असर आम लोगों की जेब पर साफ तौर पर दिख रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो: DNA)

कोटा: उत्तर भारत (North India) में हुई भारी बारिश(Heavy Rain) का सीधा असर सब्जियों के दामों( Price of Vegetable) पर भी पड़ा है. कोटा सब्जी मंडी में मिलने वाली तरकारी, भाजी, हरी सब्जियों के दामों में अच्छा खासा इजाफा हुआ है. सब्जियों पर महंगाई की मार पड़ने के कारण इसके दाम दुगने हो गए हैं.   

राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh), यूपी(Uttar Pradesh), महाराष्ट्र(Maharashtra) पूरे उत्तर भारत में रिकोर्ड तोड़ बारिश हुई. इस बारिश का असर हरी सब्जियों पर इस कदर पड़ा है की सब्ज़ियों के भाव आसमान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा ज्यादा बारिश की वजह से इसके आवक (Supply of Vegetable) पर भी असर पड़ा है. जिस कारण सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं.

बताया जा रहा है कि 10 रुपए किलों की दाम पर बिकने वाला आलू आज के समय में 25 रुपए किलो मिल गया है. वहीं, प्याज भी आम लोगों की पहुंच से बाहर जाता दिख रहा है. फिलहाल प्य़ाज का दाम 50 रुपय किलो है. इसके अलावा 40 रुपए किलो मिलने वाली हरीमिर्च 80 रुपए किलो, 25 रुपए प्रतिकिलो मिलने वाला टमाटर 70 रुपए किलो और फूल गोभी 30 की जगह 60 रुपए किलो मिल रहा है.

इस महंगाई का असर आम लोगों की जेब पर साफ तौर पर दिख रहा है. वैसे सब्जी विक्रेता इसका कारण बाजार में सब्जियों की आवक का काम होना बता रहे हैं.