केरल नन बलात्कार मामला: होशियारपुर में मुख्य गवाह का मिला शव, भाई ने जताया हत्या का शक

केरल में नन के साथ बलात्कार मामले के गवाह फादर कुरियाकोज कट्टुथारा सोमवार को पंजाब के होशियारपुर जिले के दसुया में ‘‘रहस्यमय परिस्थितियों’’ मृत मिले. 

केरल नन बलात्कार मामला: होशियारपुर में मुख्य गवाह का मिला शव, भाई ने जताया हत्या का शक
बिशप फ्रैंको मुलक्कल.(फाइल फोटो)
Play

होशियारपुर (पंजाब): केरल में नन के साथ बलात्कार मामले के गवाह फादर कुरियाकोज कट्टुथारा सोमवार को पंजाब के होशियारपुर जिले के दसुया में ‘‘रहस्यमय परिस्थितियों’’ मृत मिले. कट्टुथारा आज सुबह अपने कमरे में बेसुध मिले थे, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया. उधर, फादर के परिवार का कहना है कि उनकी मौत के पीछे रेप के आरोपी का हाथ हो सकता है. परिवार वालों का कहना है कि फादर कुरियाकोज ने बताया था कि उनके जान को खतरा है. परिवार वालों की मांग है कि मौत की जांच होनी चाहिए. और जो भी गवाह हैं उनको पुलिस की सुरक्षा भी देनी चाहिए.

जबकि पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. पुलिस के अनुसार उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के कोई निशान नहीं है. पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ए आर शर्मा ने कहा, ‘‘कमरे में उलटी के निशान है.’’ डीएसपी ने कहा, ‘‘विसरा की रिपोर्ट को जांच के लिए भेजा जाएगा, जिसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.’’

Image result for Bishop Franco Mulakkal zee news

पादरी को 15 दिन पहले ही दसुया के कैथोलिक चर्च में स्थानांतरित किया गया था. वह चर्च परिसर में रह रहे थे. स्कूल भी दसुया के धर्मपुर में गिरिजाघर के परिसर में स्थित है. होशियारपुर उपायुक्त ईशा कालिया ने कहा, ‘‘पुलिस मामले की जांच कर रही है. ’’

Image result for Bishop Franco Mulakkal zee news

केरल में पादरी के परिवार वालों ने कहा कि वह बिशप के खिलाफ सामने आने के बाद से ही कट्टुथारा की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे. परिवार वालों ने मामले की गहन जांच सहित पोस्टमार्टम ‘अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज’ में कराने की मांग भी की है. कट्टुथारा ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही दी थी, जिसपर नन के बलात्कार का आरोप है. 

इनपुट भाषा से भी 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.