close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

थाईलैंड के 3 दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए PM मोदी, भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे.

थाईलैंड के 3 दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए PM मोदी, भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज 3 दिन के थाइलैंड (Thailand) दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. थाइलैंड में पीएम मोदी आसियान (ASEAN)-भारत, पूर्वी एशिया और आरसीईपी सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे. 

पीएम मोदी थाईलैंड में 4 नवंबर तक रहेंगे. थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने पीएम मोदी को बैंकॉक आने का निमंत्रण दिया है.  अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे. इसके साथ ही वह भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री तमिल क्लास्कि तिरुक्कुरल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे. 

प्रधानमंत्री मोदी थाइलैंड के पीएम प्रयुत चान-ओ-चा के साथ 3 नवंबर को 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करेंगे.  अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी 16वें आसियान-भारत सम्मेलन, 14वें आसियान एशिया सम्मेलन और तीसरे क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) सम्मेलन समेत संबंधित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बैंकॉक में आरसीईपी से जुड़े लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है.