close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

3 दिन से बोरवेल में फंसे मासूम की सलामती के लिए पीएम मोदी ने भी की प्रार्थना

पीएम मोदी के अनुसार तमिलनाडु के सीएम ने उन्हें बताया कि सुजीत को बचाने के सभी कोशिशें की जा रही है.

3 दिन से बोरवेल में फंसे मासूम की सलामती के लिए पीएम मोदी ने भी की प्रार्थना
(फोटो साभार - ANI)

तिरुचिरापल्ली: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुचिरापल्ली (Tiruchirappalli) जिले के एक गांव में बोरवेल (borewell) में गिरे दो साल के बच्चे सुजीत विलसन (Sujith Wilson) को बचाने के लिए राहत और बचाव अभियान (rescue operation) जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोरवेल में फंसे 2 साल के बच्चे के सकुशल होने के लिए प्रार्थना की. पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने रेसक्यू ऑपरेशन के बारे में तमिलनाडु के सीएम से बातचीत की है. पीएम मोदी के अनुसार तमिलनाडु के सीएम ने उन्हें बताया कि सुजीत को बचाने के सभी कोशिशें की जा रही है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

बता दें कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें बच्चे तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं.  सुजीत विलसन (Sujith Wilson) नाम का यह बच्चा  शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे बोरवेल में गिरा. वहां से 30 फीट पर वह अटक गया, लेकिन बाद में बच्चा और नीचे चला गया और लगभग 100 फीट पर अटक गया. बोरवेल काम में न आने के बाद खुला छोड़ दिया गया था.

दमकल विभाग और अन्य लोगों द्वारा शुक्रवार शाम से ही बच्चे को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. शुरुआत में बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास गड्ढा खोदने के लिए मशीनों को काम पर लगाया गया, लेकिन इलाका चट्टानी होने के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया.

इसे तोड़ने के प्रयास से कंपन पैदा होती है, जो बोरवेल के अंदर मिट्टी को धकेल सकती है, जिससे बच्चा और अधिक गहराई में पहुंच सकता है. बाद में बचाव दल ने एक विशेष उपकरण 'बोरवेल रोबोट' का इस्तेमाल किया, लेकिन वह भी सफल नहीं रहा. कई टीमों ने अपनी-अपनी तकनीकों के साथ बच्चे को बचाने की कोशिश की, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है और उसके सकुशल बचने की प्रार्थना की है. दिवाली के दिन 
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "जहां एक ओर देश दिवाली मना रहा है, वहीं तमिलनाडु में एक छोटे बच्चे सुरजीत को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं. वह पिछले 72 घंटों से बोरवेल में फंसा हुआ है. मैं प्रार्थना करता हूं कि वह सुरक्षित वहां से बाहर निकले और जल्दी से जल्दी अपने परेशान माता-पिता से मिल सके."