प्रोफेसर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर लगाया पाकिस्तान का झंडा, विरोध पर मांगी माफी

प्रो खान लगातार सोशल मीडिया पर अपनी गलती मानते हुए माफ करने की गुहार लगा रहे हैं.

प्रोफेसर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर लगाया पाकिस्तान का झंडा, विरोध पर मांगी माफी
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

बरेली: फेसबुक (Facebook) प्रोफाइल पर कथित रूप से पाकिस्तान (Pakistan) का झंडा लगाने वाले रोहिलखंड विश्वविद्यालय के भौतिकी विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रो सलीम खान के खिलाफ थाना बारादरी में मामला दर्ज किया गया है.

आरोप है कि प्रो खान ने सोमवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर पाकिस्तानी नक्शा व झंडे की तस्वीर पोस्ट की थी. इससे लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी थी.

मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के शहर मंत्री नीरू भारद्वाज ने प्रोफेसर सलीम खान पर समुदाय विशेष की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए बारादरी थाने में तहरीर दी थी.

ये भी पढ़ें- पत्नी ने पति को करंट से तड़पा-तड़पाकर मारा, पूरी रात लाश के साथ गुजारी

तहरीर में उन्होंने आरोप लगाया कि प्रोफेसर सलीम ने जानबूझकर लोगों की भाावनाओं को भड़काने का काम किया है. थाना बारादरी के पुलिस निरीक्षक शीतांशु शर्मा ने बताया कि खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. 

अपनी फेसबुक आईडी प्रोफाइल पर पाकिस्तान का झंडा और नक्शा पोस्ट किए जाने के बाद विवादों से घिरे रोहिलखंड विश्वविद्यालय के प्रो खान बुधवार को अपना माफीनामा लेकर कुलपति प्रोफेसर डॉ अनिल कुमार शुक्ला के पास पहुंचे, उन्होंने लिखित रूप से गलती स्वीकार करते हुए अपना जवाब दिया.

कुलपति का कहना है कि प्राध्यापक ने जवाब दे दिया है और इस बारे में कार्यकारी परिषद आगे का फैसला लेगा. वहीं प्रो खान लगातार सोशल मीडिया पर अपनी गलती मानते हुए माफ करने की गुहार लगा रहे हैं.

ये भी देखें-