close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाली में वकीलों का न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन जारी, फरियादियों की बढ़ी परेशानी

पाली सेशन न्यायालय में कार्यरत न्यायिक अधिकारियों के अभद्र व्यवहार को लेकर बार एसोसिएशन के सभी वकील ने पांच मजिस्ट्रेट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

पाली में वकीलों का न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन जारी, फरियादियों की बढ़ी परेशानी
प्रेस वार्ता के दौरान वकील संघर्ष समिति के पदाधिकारी.

पाली: पाली सेशन न्यायालय में कार्यरत न्यायिक अधिकारियों के अभद्र व्यवहार को लेकर बार एसोसिएशन के सभी वकील ने पांच मजिस्ट्रेट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पिछले 18 दिन से यहां के वकील आंदोलन कर रहे हैं. जिसका खामियाजा फरियादियों को उठाना पड़ रहा है.

इस मामले में आंदोलन के बाद बुधवार से पूरे जिले में वकील कोर्ट में कार्य का बहिष्कार करेंगे. इस दौरान वकीलों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर देशभर में विरोध की बात कही है. इसी क्रम में मंगलवार से क्रमिक अनशन भी शुरू हुआ है.

वकीलों को नहीं मिलता मान सम्मान
वकील संघर्ष समिति के सह-संयोजक पीएम जोशी ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि पाली न्यायाल के पांच न्यायिक अधिकारियों का व्यवहार ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि वकीलों के मान सम्मान का ध्यान नहीं रखा जाता. इसके अलावा फरियादी के साथ भी व्यवहार ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि इन सभी न्यायिक अधिकारियों की शिकायत हाईकोर्ट में उच्च न्यायिक अधिकारियों से की गई. लेकिन उनके कहने के बाद भी इन अधिकारियो के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हो रहा.

18 दिनों से हड़ताल जारी
आपको बता दें कि पाली सेशन न्यायालय में कार्यरत पांच न्यायिक अधिकारियों के अड़ियल रवैये और वकीलों और फरियादियों के साथ अभद्र व्यवहार के साथ मनमानी को लेकर सभी वकील पिछले 18 दिनों से हड़ताल पर हैं. इस दौरान वकीलों ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया है.