Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

पुलवामा हमले को हुए 1 साल, अब तक इस शहीद के परिवार को नहीं मिली सरकारी मदद

पिछले साल 14 फरवरी के दिन पुलवामा हमला हुआ था. 

पुलवामा हमले को हुए 1 साल, अब तक इस शहीद के परिवार को नहीं मिली सरकारी मदद
(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र, नितेश महाजन​: पिछले साल 14 फरवरी के दिन पुलवामा हमला हुआ था. एक साल गुजरने के बाद भी शहीद जवानों के परिवार के जख्म अभी कायम हैं. पुलवामा हमले में शहीद हुए महाराष्ट्र के बुलडाणा जिले के अंतर्गत आने वाले विरपांगरा गांव के नितिन राठौड़ का परिवार इस सदमे से उबर नहीं पाया है. नितिन के गांव वाले और परिवार सबकी यही मांग है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया जाना चाहिए. नितिन की मां सावित्री राठौड़ ने कहा कि एक वर्ष से हम रो रहे हैं.

नितिन की बहुत याद आती है. हम आज भी उसका रास्ता देखते हैं. उसके फोन की प्रतीक्षा करते हैं. नितिन के पिता शिवाजी राठौड़ ने बताया कि नितिन के शहीद होने के बाद सरकार ने हमारे परीवार को 5 एकड़ भूमि, पेट्रोल पंप, एक करोड़ का एक बंगला देने का वादा किया था ओ अभी तक पूरा नहीं किया गया है. नितिन के शिक्षक एम.एस.चौहान बताते है कि राठौड़ परिवार ने देश के लिए अपना बेटा खो दिया.

यह भी देखें:-

उन्होंने कहा कि नितीन के शहीद होने के बाद सरकार ने राठौड़ परीवार को कुछ वादे किए थे जो कि उन्होंने पूरे करने चाहिए. गांव के लोगों का कहना है कि सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए, यदि वह हमारे एक जवान को मारे तो हमें उसके 10 जवानों को मार डालना चाहिए. गांव के ही नेहरू चौहान ने कहा कि नितिन सबके साथ घुल मिलकर रहता था. उसके शहीद होने के बाद हम-सब काफी दुःख मे डूबे हुए हैं.