पुणेः संत नामदेव पालकी उत्सव के दौरान जुलूस में घुसी JCB मशीन, 2 की मौत, 10 से ज्यादा जख्मी

वारकरी यात्रा के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालू जुलूस में शामिल हुए थे. ऐसे में अचानक ही एक जेसीबी जुलूस के बीच घुस गई, जिससे कुछ श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए और यह हादसा हो गया.

पुणेः संत नामदेव पालकी उत्सव के दौरान जुलूस में घुसी JCB मशीन, 2 की मौत, 10 से ज्यादा जख्मी
संत नामदेव महाराज की पालकी उत्सव के दौरान हुआ हादसा

पुणेः महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया, जहां नामदेव महाराज की पालकी उत्सव के दौरान निकल रहे जुलूस में एक जेसीबी मशीन अनियंत्रित होकर घुस गई, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए. हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज जारी है. हादसे में घायल लोगों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली बचाव दल के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू शुरू किया. घटना में घायल सभी श्रद्धालुओं को अस्पाल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं मृतकों के शव कब्जे में लेकर उनके परिजनों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक वारकरी यात्रा के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालू जुलूस में शामिल हुए थे. ऐसे में अचानक ही एक जेसीबी जुलूस के बीच घुस गई, जिससे कुछ श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए और यह हादसा हो गया.

ये कामवाली बाई रातोंरात सोशल मीडिया पर बन गई स्टार, जानें क्या है पूरा मामला

 पुलिस के मुताबिक हादसा जेसीबी के ब्रेक फेल होने के कारण हुआ है. पुलिस ने अनियंत्रित जेसीबी को जब्त कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. बता दें कि घटना पुणे के दिवे घाट के तीसरे टर्निंग प्वॉइंट की है, जहां संत नामदेव के जुलूस जिसे मराठी में दिंडी कहते हैं के दौरान यह हादसा हुआ है. 

महाराष्ट्र: शरद पवार ने बुलाई आज NCP की अहम बैठक, कल करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि जुलूस पंढरपुर से आलंदी की तरफ जा रहा था, तभी दिवे घाट के तीसरे टर्निंग प्वाइंट पर यह हादसा हो गया. हादसे में मृत लोगों में नामदेव महाराज के 17 वें वंशज सोपान महाराज भी शामिल हैं. घायलों को हडपसर के नोबल हासिपटल में भर्ती करवाया गया है.