close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मीडिया में आई खबरों का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खंडन, बोले- करतारपुर कॉरिडोर की ओपनिंग में नहीं जाऊंगा PAK

मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister office) से जारी सूचना के मुताबिक अमरिंदर सिंह कॉरिडोर (Corridor) के जरिए जाने वाले पहले जत्थे (1st Jatha) में शामिल होकर केवल करतारपुर साहिब गुरुद्वारे (Kartarpur Sahib Gurdwara) में दर्शन करने जाएंगे

मीडिया में आई खबरों का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खंडन, बोले- करतारपुर कॉरिडोर की ओपनिंग में नहीं जाऊंगा PAK
(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) के कार्यालय ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह (opening ceremony) में शामिल होने के लिए वे पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जा रहे हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister office) से जारी सूचना के मुताबिक अमरिंदर सिंह कॉरिडोर (Corridor) के जरिए जाने वाले पहले जत्थे (1st Jatha) में शामिल होकर केवल करतारपुर साहिब गुरुद्वारे (Kartarpur Sahib Gurdwara) में दर्शन करने जाएंगे. प्रेस रिलीज में आगे बताया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने भी सिर्फ पंजाबी जत्थे में शामिल होने की सहमति दी है, उनके ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने की बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

प्रेस रिलीज में आगे बताया गया है कि अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा है कि मेरे जाने का सवाल ही नहीं होता और मुझे लगता है कि ठीक वैसे ही डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) भी नहीं जाएंगे. उन्होंने स्पष्ट किया है कि पाकिस्तान (Pakistan) जाने और कॉरिडोर (Corridor) के जरिए गुरुद्वारा (Gurdwara) जाने में जमीन-आसमान का अंतर है. अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि जहां तक पाकिस्तान जाने की बात है तो वे तब तक वहां नहीं जाएंगे जब तक पाकिस्तान सीमापार आतंकवाद (cross border terrorism) को बंद नहीं कर देता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सीमापार आतंकवाद (cross border terrorism) से सबसे ज्यादा दिक्कत पंजाब (Punjab) को झेलनी पड़ती है और जब तक यह बंद नहीं होता तब तक वे वहां जाने की सोच भी नहीं सकते.

देखें लाइव टीवी

उल्‍लेखनीय है कि करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोला जाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री एसएम कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने पिछले शुक्रवार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित करने की बात कही थी. कुरैशी ने कहा, "हम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करना चाहेंगे. वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. हम उन्हें औपचारिक आमंत्रण भी भेजेंगे." पाकिस्तान ने कूटनीतिक चाल चलते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को आमंत्रण नहीं भेजा, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया है. पाकिस्तान की यह कूटनीति सफल नहीं हुई. इसके बाद मीडिया में खबरें आई थीं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह में हिस्‍सा लेने के लिए वहां जाएंगे. लेकिन इस मसले पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बात स्पष्ट कर दी है और उन खबरों का खंडन किया है कि डॉ. मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे.