पंजाब: 'ड्रग्स' फैलाने वालों को मिलेगी सजा-ए-मौत! सरकार ने की बड़ी प्लानिंग
Advertisement

पंजाब: 'ड्रग्स' फैलाने वालों को मिलेगी सजा-ए-मौत! सरकार ने की बड़ी प्लानिंग

पंजाब में नशे के जाल में फंस कर पीढ़ियां खत्म हो रही हैं. राज्य सरकार ने ड्रग तस्करी को काबू पाने के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है.

फाइल फोटो

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार ने नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए नशे का कारोबार करने के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ड्रग तस्करी के लिए मौत की सजा की सिफारिशों को केंद्र सरकार के पास भेजा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब को नशे से मुक्त करने के लिए कड़े कदम उठा रही है. इसी क्रम में राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है.

पंजाब नशे को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है. पिछले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने नशे को ही मुद्दा बनाते हुए चुनाव लड़ा था. इतना ही नहीं 'उड़ता पंजाब' फिल्म भी इसी विषय पर बनाई गई थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सत्ता संभालने के बाद राज्य से नशे की जड़ों को खत्म करने की बात कही थी. 

इसी क्रम में पंजाब सरकार ने ड्रग की तस्करी करने वाले और इस काम में जुड़े लोगों को सख्त से सख्त सजा देने का प्रावधान किया है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि नशे को रोकने के लिए उन्होंने मौत की सजा की सिफारिश की है और इन सिफारिशों को केंद्र सरकार के पास भेजा गया है. उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं के कारोबार पूरी पीढ़ियों को नष्ट कर रही है, इसलिए यह अनुकरणीय दंड का हकदार है. उन्होंने कहा, 'मैं नशा मुक्त पंजाब के लिए अपनी प्रतिबद्धता से खड़ा हूं.' 

Trending news