close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब: फिरोजपुर के हुसैनीवाला बोर्डर के नजदीक फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

बीएसएफ और सेना व पुलिस द्वारा सर्च अभियान पिछले दो दिनों से जारी है...

पंजाब: फिरोजपुर के हुसैनीवाला बोर्डर के नजदीक फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

गुरदर्शन सिंह संधू, फिरोजपुर: पंजाब में भारत पाक जीरो लाइन (Indo-Pak Zero Line) के नजदीक फ़िरोज़पुर के हुसैनीवाला बोर्डर के नजदीक बीती रात को लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान की तरफ से आये दो ड्रोन देखे गए. यह दोनों ड्रोन सरहदी गांव हज़ारा सिंह वाला के ऊपर उडते दिखाई दिये. पाक की तरफ से लगातार आ रहे ड्रोन जहां एक तरफ सुरक्षा बलों में चिंता का विषय बने हुए हैं वहीं गांव के लोगों में भी सहम का माहौल बना हुआ है.

उधर गांव वासियों का कहना है कि यह ड्रोन उन्हें गांव के उपर तक दिखाई दिया. जबकि बाद में फिरोजपुर की तरफ़ जाता हुआ आंखों से दूर हो गया .

वैसे सीमा पार से आ रहे इन ड्रोनों को लेकर बीएसएफ और सेना व पुलिस द्वारा सर्च अभियान पिछले दो दिनों से जारी है यह अलग बात है अभी सुरक्षा बलों को कोई सफलता नही मिल रही है.

इससे पहले 8 अक्टूबर को भी हुसैनीवाला में बीएसएफ ने ड्रोन उड़ता देखा था. भारत पाक सीमा की चैक पोस्ट एच के टॉवर के पास पाकिस्तान की ओर 5 बार ड्रोन उड़ता देखा गया. ये ड्रोन एक बार भारतीय सीमा में भी प्रवेश हुआ. पाकिस्तान की तरफ से उड़े इस ड्रोन को पहली बार रात 10 बजे से 10:40 तक देखा गया. इसके बाद रात 12 बजकर 25 मिनट पर यह ड्रोन दोबारा दिखाई दिया.

ऐसी भी जानकारी है कि बाद में यह ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश हुआ. जिसकी सूचना बीएसएफ के जवानों अपने उच्च अधिकारियों को दी.