पंजाब: पकड़े गए दो लोगों ने किया खुलासा, PAK में बैठा तस्कर भारत भेज रहा है ड्रग्स

पाकिस्तानी तस्कर जावेद पाकिस्तान में टमाटरों की स्पलाई करने के बाद वापिस लौट रहे ट्रकों के पीछे लटकी जुत्ती में हेरोईन छुपा कर भेजता है. 

पंजाब: पकड़े गए दो लोगों ने किया खुलासा, PAK में बैठा तस्कर भारत भेज रहा है ड्रग्स
(प्रतीकात्मक फोटो)

अमृतसर: पंजाब के नौजवानों को बरबाद करने के लिए सरहदपार बैठे तस्कर भारत में लगातार हेरोइन भेजने के नए-नए तरीके खोज रहे हैं. हाल ही में पकड़े गए तस्करों ने यह खुलासा किया है कि पाकिस्तानी तस्कर जावेद पाकिस्तान में टमाटरों की स्पलाई करने के बाद वापिस लौट रहे ट्रकों के पीछे लटकी पंजाबी जुत्ती में हेरोईन छुपा कर भेजता है. 

अमृतसर पुलिस द्वारा पकड़े गए तस्कर जतिंदर सिंह उर्फ मान निवासी सरहदी गांव धनोआ कलां, अमृतसर और प्रभजीत सिंह निवासी सरहाली रोड, पट्‌टी तरनतारन ने यह खुलासा किया है. दोनों से फिलहाल 45 ग्राम हेरोइन, तीन आई फोन और दस रुपए के नए नोट बरामद हुए है. 

डीसीपी इनवेस्टीगेशन, अमृतसर, एमएस भुल्लर के मुताबिक बरामद नए नोटों की सीरीज का इस्तेमाल ड्रग मनी के लिए किया जाता था.  उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तानी तस्कर जावेद से माल मंगवाते थे.

हेरोइन भेजने के लिए पाकिस्तान में बैठा जावेद भारत जाने वाले ट्रक के ड्राइवर को दस के नोट का नंबर दे देता था. ड्राइवर जब भारत में आता था तब भारतीय तस्कर उस के पास आते थे. ड्राइवर उन से दस के नोट का नंबर पूछता था जिस के बाद यह उन को हेरोइन दे देता था .

ड्राइवर इस हेरोइन को आपने ट्रक के पीछे या आगे लटकी पंजाबी जूती की ऐड़ी के अंदर छिपा कर भारत में दाखल होते थे. भुल्लर ने कहा कि इस मामले में आने वाले समय में बड़े खुलसाए हो सकते है क्योंकि इन के तस्करों के लिंक सीधे पाकिस्तान से है.