Zee Rozgar Samachar

केरल के लोगों के लिए राहुल गांधी ने की मदद की अपील

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं. हजारों लोग फंसे हुए हैं. राहत शिविर भर चुके हैं. बहुत लोगों की जान चली गयी है.'

केरल के लोगों के लिए राहुल गांधी ने की मदद की अपील
(फोटो साभारः twitter/@RahulGandhi)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में मूसलाधार बारिश की वजह से आई बाढ़ से हुए जानमाल के नुकसान पर आज दुख जताया है और लोगों का आह्वान किया कि वे प्रभावितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में बढ़चढ़कर योगदान दें. बता दें केरल में बारिश के चलते काफी विकट परिस्थियां निर्मित हो चुकी हैं. केरल के कई इलाकों में पानी का स्तर काफी बढ़ा हुआ है. वहीं पानी के राज्य कई इलाकों में आवागमन भी पूरी तरह से बंद है.

केरल में बाढ़-बारिश से बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

ट्वीट के जरिए की प्रभावितों की मदद की अपील
गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं. हजारों लोग फंसे हुए हैं. राहत शिविर भर चुके हैं. बहुत लोगों की जान चली गयी है.'उन्होंने कहा, 'यह आगे बढ़कर मदद करने का समय है. कृपया मुख्यमंत्री राहत कोष में दिल खोलकर योगदान दें.' बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने कल शाम केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बातचीत की थी और आश्वासन दिया कि केन्द्र इस घड़ी में प्रदेश के साथ खड़ा है.

केरल : 26 साल बाद इडुक्‍की बांध से छोड़ा जाएगा पानी, हजारों लोग बेघर होने को मजबूर

12 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है
बता दें बारिश और बाढ़ से राज्य में अभी तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश के 14 में से 12 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कई लोग बारिश के चलते बेघर भी हो चुके हैं. बता दें भारी बारिश के चलते अभी तक राज्य के 24 से अधिक बांध खोले जा चुके हैं. एशिया के सबसे बड़े अर्ध चंद्राकार बांध इडुक्की जलाशय से पानी छोड़े जाने से पहले रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. (इनपुटः भाषा से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.