गुजरात कांग्रेस में कलहः राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाकर नेताओं को दिया अल्टीमेटम

इस बैठक के दौरान पार्टी में अच्छा काम करने वाले नेताओं को सम्मानित कर ये संदेश भी दिया गया कि जो अच्छा काम करेगा उसे ईनाम भी मिलेगा. 

गुजरात कांग्रेस में कलहः राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाकर नेताओं को दिया अल्टीमेटम
दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में प्रदेश के नेताओं ने राहुल गांधी को अक्टूबर में गुजरात आने का निमंत्रण भी दिया है (फाइल फोटो)

रवि त्रिपाठी, नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली कांग्रेस पार्टी इन दिनों अंदरूनी कलह से जूझ रही है. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के सीनियर नेताओं को दिल्ली बुलाकर 45 दिन अल्टीमेटम दे दिया. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी को डेढ़ महीने के भीतर आपसी मतभेद दूर कर पार्टी को मजबूत बनाने का निर्देश दिया. यही नहीं राहुल गांधी ऐसा ना होने पर पार्टी में बदलाव करने की चेतावनी भी दे डाली है.

इस बैठक के दौरान पार्टी में अच्छा काम करने वाले नेताओं को सम्मानित कर ये संदेश भी दिया गया कि जो अच्छा काम करेगा उसे ईनाम भी मिलेगा. ख़बर तो ये भी है कि कांग्रेस पार्टी में बढ़ती नाराज़गी को देखते हुए करीब 200 नेताओं को पद पर बैठाने की भी योजना बनाई गई है.पार्टी के सूत्रों के मुताबिक गुजरात कांग्रेस की नई टीम कुछ इस तरह होगी. जिसका ऐलान भी जल्द होगा.


फाइल फोटोः आईएएनएस

प्रदेश उपाध्यक्ष - 20
प्रदेश महामंत्री - 30
प्रदेश मंत्री - 125
प्रदेश प्रवक्ता - 12

दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में प्रदेश के नेताओं ने राहुल गांधी को अक्टूबर में गुजरात आने का निमंत्रण भी दिया है. हैरानी की बात तो ये है कि अभी विधानसभा चुनाव के बीते एक साल भी नहीं हुआ, जिसमें कांग्रेस पार्टी ने 182 में से 80 सीटें हासिल कर बीजेपी को कड़ी चुनौती दी थी. अब लोकसभा चुनाव 2019 में महज़ 6 महीने बचे हैं, ऐसे में गुजरात कांग्रेस का कलह ख़त्म नहीं हुआ तो फिर पार्टी को खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना होगा.