close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: रेलवे प्रशासन ने की कर्मचारियों के लिए लो-फ्लोर बस चलाने की मांग

उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के लिए वातानुकूलित लो—फ्लोर बस चलाने के लिए सिटी ट्रांसपोर्ट प्रशासन को पत्र लिखा गया है. 

जयपुर: रेलवे प्रशासन ने की कर्मचारियों के लिए लो-फ्लोर बस चलाने की मांग
रेलवे प्रशासन ने निदेशक जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

दामोदर प्रसाद, जयपुर: उत्तर-पश्चिम रेलवे(North West Railway) प्रधान कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के लिए वातानुकूलित लो-फ्लोर बस(Low Floor Buses) चलाने के लिए सिटी ट्रांसपोर्ट प्रशासन को पत्र लिखा गया है. 

रेलवे की विभिन्न कॉलोनियों में निवास कर रहे कर्मचारियों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिनमें महिला कर्मचारियों की संख्या अधिक है. कर्मचारियों को यातायात की सही और उचित सुविधा नहीं होने के कारण हर दिन अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

निदेशक को लिखा पत्र
रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने वातानुकूलित सिटी ट्रांसपोर्ट लो-फ्लोर बस के संचालन के लिए निदेशक जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट को पत्र लिखकर बस चलाने की मांग की है.

कही यह बात
रेलवे प्रशासन ने सिटी ट्रांसपोर्ट बस सर्विस प्रशासन से लो-फ्लोर बस चलाकर पर्यावरण संरक्षण, शहर में ट्रैफिक दबाव को कम करने और समय की बचत को ध्यान में रखकर लो-फ्लोर बस संचालन करे. ताकि शहर में वायु प्रदूषण, यातायात में कमी आएगी जिससे कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंच सकेगा.