मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को यात्रा करने की मिली अनुमति
Advertisement

मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को यात्रा करने की मिली अनुमति

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को घोषणा की कि मुंबई और उपनगर की लोकल ट्रेनों में महिलाएं बुधवार से यात्रा कर सकेंगी. फिलहाल इन लोकल ट्रेनों में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मी और महाराष्ट्र सरकार द्वारा श्रेणीबद्ध की गईं जरूरी सेवा से जुड़े लोग यात्रा कर पा रहे हैं.

फ़ाइल फोटो

मुंबई: रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने मंगलवार को घोषणा की कि मुंबई (Mumbai) और उपनगर की लोकल ट्रेनों में महिलाएं बुधवार से यात्रा कर सकेंगी. फिलहाल इन लोकल ट्रेनों में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मी और महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) द्वारा श्रेणीबद्ध की गईं जरूरी सेवा से जुड़े लोग यात्रा कर पा रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने 16 अक्टूबर को रेलवे से आग्रह किया था कि गैर व्यस्त समय (सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे और शाम सात बजे से दिन की सेवा खत्म होने तक) में महिला यात्रियों को स्थानीय ट्रेन सेवा का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार ने मंगलवार सुबह रेल अधिकारियों से कहा था कि राज्य के अनुरोध पर जल्द से जल्द विचार किया जाए.

बाद में, ट्विटर पर गोयल ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेलवे 21 अक्टूबर से महिलाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक और शाम सात बजे के बाद उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देगा." उन्होंने कहा, "हम हमेशा से तैयार थे और आज महाराष्ट्र सरकार के पत्र मिलने पर हमने इस यात्रा की इजाजत दे दी. "

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Trending news