महाराष्ट्र: उत्तर भारतीयों के कार्यक्रम में शामिल होंगे MNS चीफ राज ठाकरे
Advertisement

महाराष्ट्र: उत्तर भारतीयों के कार्यक्रम में शामिल होंगे MNS चीफ राज ठाकरे

इस कार्यक्रम का आयोजन उपनगरीय क्षेत्र कांदिवली में दो दिसंबर को होना निर्धारित है और इसका आयोजन उत्तर भारतीय महापंचायत संघ द्वारा किया जा रहा है.

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: महानगर में रहने वाले हिन्दी भाषी लोगों के खिलाफ अपने रुख के कारण सुर्खियों में रहे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे उत्तर भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तैयार हो गए हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन उपनगरीय क्षेत्र कांदिवली में दो दिसंबर को होना निर्धारित है और इसका आयोजन उत्तर भारतीय महापंचायत संघ द्वारा किया जा रहा है.

महापंचायत संघ यहां रह रहे उत्तर भारतीयों के कल्याण के लिए काम करने वाला एक मंच है. इसने पिछले माह राज ठाकरे को उसकी बैठक में भाग लेने तथा मुंबई में काम करने वाले हिन्दी भाषी लोगों के बारे में अपने विचार व्यक्त करने को कहा था.

एमएनएस प्रवक्ता ने की पुष्टि
राज ठाकरे की ओर से कुछ नहीं कहा गया किंतु एमएनएस नेता एवं प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने अपने पार्टी प्रमुख द्वारा आमंत्रण को स्वीकार किए जाने की पुष्टि की. देशपांडे ने मराठी में किए गये ट्वीट में कहा,‘राज ठाकरे ने उत्तर भारतीय मंच द्वारा दिये गये आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. यह कार्यक्रम दो दिसंबर 2018 को कांदिवली में होगा.’

बाद में देशपांडे ने बताया कि आयोजक चाहते थे कि राज ठाकरे उनकी बैठक में भाग लें तथा उत्तर भारतीयों के बारे में अपना रुख स्पष्ट करें. उन्होंने कहा,‘हमारे पार्टी नेता ने इसे स्वीकार कर लिया है तथा मुंबई में उत्तर भारतीयों पर अपने विचार व्यक्त करेंगे.

‘भूमि पुत्रों’ के सिद्धान्त की वकालत करने वाली मनसे ने पूर्व में देश की वित्तीय राजधानी में रहने वाले उत्तर भारतीयों के खिलाफ कई आरोप लगाये थे.

Trending news