close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर 1700 किमी की साइकिल यात्रा का हुआ आयोजन

साइकिल यात्रा गुजरात के पोरबंदर से बाड़मेर के शिव से होते हुए जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ पहुंची. 

राजस्थान: महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर 1700 किमी की साइकिल यात्रा का हुआ आयोजन
ये यात्रा 1700 किलोमीटर लम्बी है. यात्रा 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट तक जाएगी.

जैसलमेर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में 7 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2019 तक बीएसएफ की देखरेख में गृह मंत्रालय के निर्देश पर सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल के कार्मिकों की ओर से साइकिल यात्रा आयोजित की गई है. 

साइकिल यात्रा गुजरात के पोरबंदर से बाड़मेर के शिव से होते हुए जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ पहुंची. शिव में गुजरात फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल, बाड़मेर के उपमहानिरीक्षक गुरपाल सिंह ने आगे की यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाई. यात्रा का मकसद अहिंसा, स्वच्छता, नशा मुक्त भारत और फिट इंडिया का सन्देश देना है. ये यात्रा 1700 किलोमीटर लम्बी है. यात्रा 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट तक जाएगी.

जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ में साइकिल यात्रा कर पहुंचने पर सीमा सुरक्षा बल के राजस्थान सीमान्त की ओर से महेश नेगी, समादेष्टा और अधिकारियों और 18वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल द्वारा उनका स्वागत किया गया. इस दौरान इलाके के विशिष्ट लोग और जन प्रतिनिधियों के साथ स्थानीय लोग भी मौजूद रहे.

जिसके बाद अब साइकिल यात्रा फतेहगढ़ से जैसलमेर के लिए रवाना हो गई है. बीएससफ के अधिकारियों, विधायक रूपाराम धनदे, पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया है.