राजस्थान: तेज बहाव के चलते ट्रक और बाइक के साथ 2 महिलाएं भी बहीं पानी में

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर पहले ट्रैक्टर को जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला. फिर दोनों महिलाओं को सकुशल बाहर निकाला. इसके बाद तीन में से एक बाइक को ग्रामीण बचा पाए.

राजस्थान: तेज बहाव के चलते ट्रक और बाइक के साथ 2 महिलाएं भी बहीं पानी में

पुरषोत्तम जोशीटोंक: आधा राजस्थान बारिश के कहर से परेशान है. ऐसे में नवाबी नगरी टोंक भी बारिश के कहर और परेशानी से लगातार जूझ रही है. बीसलपुर बांध भी पानी से लबालब हो चुका है. जिससे छोड़े गए पानी ने मुसीबत और बढ़ा दी है. इसी बहाव क्षेत्र में आने से जिले में एक ट्रैक्टर, 2 महिलाएं और एक के बाद एक 3 मोटर साइकिलें सवारों के साथ बह गईं. हालांकि, ट्रैक्टर को जेसीबी की मदद से और दोनों महिलाओं और बाइक सवार को एक बाइक के साथ पानी से निकाल लिया गया लेकिन बाकी दो मोटर साइकिलों का कोई पता नहीं चला है.

दरअसल, पिछले 48 घंटों से ज्यादा समय से जारी लगातार बारिश से टोंक में जनजीवन पूरी तरह से बेपटरी पर दिख रहा है. बीसलपुर बांध से लगातार पानी की निकासी की जा रही है. बहाव क्षेत्र के कई मार्गों पर तीन से चार फीट पानी का तेज बहाव चल रहा है. जिसमें हर कोई जान जोखिम में डाल कर रास्ता पार करने को मजबूर है.

आज भी बनेठा को टोंक से जोड़ने वाले रपटे पर पानी के तेज बहाव के बीच रास्ता पार कर रहा एक ट्रैक्टर पानी में बह गया. इसी के साथ दो महिलाएं भी पानी में बह गईं. थोड़ी देर बाद एक के बाद एक तीन बाइक भी पानी के तेज बहाव में बह गई. 

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर पहले ट्रैक्टर को जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला. फिर दोनों महिलाओं को सकुशल बाहर निकाला. इसके बाद तीन में से एक बाइक को ग्रामीण बचा पाए. अभी भी पानी में बही दो बाइकों की तलाश ग्रामीण अपने स्तर पर ही कर रहे हैं. बनेठा थाना पुलिस और जिला प्रशासन मौसम विभाग के हाई अलर्ट के बाद भी कोई गम्भीरता नहीं दिखा रहे हैं. ऐसे में बनेठा में कभी भी बड़ा हादसा होने का ख़तरा लगातार बना है.