close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: व्यापारी का 8 युवकों ने किया अपहरण, की 25 लाख की फिरौती की मांग

फिरौती को लेकर पीड़ित ने परिजनों से फोन किया और 15 लाख की व्यवस्था कर अरोपियों को दे दिए लेकिन इसके बाद भी पीड़ित के साथ मारपीट और यातनाएं जारी रही. 

राजस्थान: व्यापारी का 8 युवकों ने किया अपहरण, की 25 लाख की फिरौती की मांग

सुभाश रोहिसवाल, पाली: सोजत के मेहंदी व्यापारी को 8 युवकों ने उसकी गाड़ी समेत उसका अपहरण कर लिया. अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए 25 लाख रुपये भी मांगे. 15 लाख रुपये तो परिजनों से वसूल लिए लेकिन बाकी के 10 लाख के लिए पाली की ओर ले आए जहां पुलिस की ततपरता से पांच आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए तो शेष की तलाश जारी है. पुलिस ने दो कार और 15 आरोपियों पकड़ लिया है लेकिन प्राम्भिक मामले में ये लेनदेन का मामला भी सामने आ रहा है. 

सोजत निवासी रणजीत माली अपने लेनदेन को लेकर पैसे लेने के लिए बगड़ी के मदन भाटी ने उन्हें बुलाया था. जब रणजीत वहां पहुचा तो मदन वहां नहीं था लेकिन ये आठ लोग मौजूद थे. आरोपियों ने रणजीत को गाड़ी से उतारकर उसके साथ मारपीट की और जंगल मे ले गए. पहले एक करोड़ की बात हुई लेकिन फिर 25 लख पर आकर बात बनी. 

फिरौती को लेकर पीड़ित ने परिजनों से फोन किया और 15 लाख की व्यवस्था कर अरोपियों को दे दिए लेकिन इसके बाद भी पीड़ित के साथ मारपीट और यातनाएं जारी रही. शेष 10 लाख के लिए पीड़ित ने अपने मामा को फोन किया. जिसपर मामा ने एसपी को घटनाक्रम बता दिया. बगड़ी से पाली तक पुलिस का जाल बिछा दिया गया. जैसे ही आरोपी कार लेकर पुराने बस स्टेंड पहुंचे और 10 लाख लेने लगे तभी कोतवाली पुलिस ने चारों ओर से घेरकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. कोतवाली में पांचों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है और इनसे कई और भी वारदातों के खुलासा होने की संभावना है. 

देर रात को सोजत पुलिस भी पाली पहुंची और आरोपियों को लेकर सोजत गई. मामला और घटनाक्रम पूरा सोजत थाना क्षेत्र  का है और वहीं मामला दर्द किया गया. आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं. इसमें भूमाफिया का काम भी करते थे तो एक रिटायर्ड फौजी नारायण गुर्जर जो उपसरपंच भी है जो प्रतिष्ठित राजनीतिक पार्टी का पदाधिकारी भी हैं तो कालू मेवाड़ा किराना व्यपारी के साथ गांव में भू माफिया का काम भी करता है. ये भी राजनीति को लेकर गांव में अपना अलग ही आतंक मचा रखा है. इनकी पूरी गैंग को लेकर पुलिस ने विशेष टीम बनाई है और संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही है.