close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आपत्तिजनक तस्वीर खींच नाबालिग को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपी विजयपाल ढाका सुजानगढ़ के खिलाफ गत 13 अगस्त को पुलिस थाने में पोस्को एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई थी.

राजस्थान: आपत्तिजनक तस्वीर खींच नाबालिग को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

हनुमान तंवर, लाडनूं: फिल्मी दुनिया में प्रवेश दिलवाने का झांसा देकर नाबालिग लड़की को फंसा कर उसके आपत्तिजनक फोटो शूट करके उसके परिजनों को ब्लैकमेल करने के मुख्य आरोपी को स्थानीय पुलिस टीम ने गुजरात के सूरत शहर से गिरफ्तार किया है. 

थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा ने बताया कि पोक्सो एक्ट आरोपी की तलाशी के दौरान जानकारी मिलने पर पुलिस टीम का गठन करके निम्बीजोधां स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी जगदीश मीणा और कांस्टेबल प्रेम चंद अडाणिया को गुजरात के सूरत भेजा गया, जहां से उन्होंने मुख्य आरोपी विजय कुमार उर्फ विजय पाल ढाका (25) निवासी प्रगतिनगर सुजानगढ़ को गिरफ्तार किया गया. 

आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भिजवा दिया गया. आरोपी की पत्नी सुमित्रा डूकिया को इसी मामले में गत 26 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था. उसे करीब एक माह तक जेल में रहने के बाद गत 27 सितम्बर को उच्च न्यायालय से जमानत मिली थी.

फोटो डिलीट करने के लिए छह लाख रूपयों की मांग की
गिरफ्तार किए गए आरोपी विजयपाल ढाका सुजानगढ़ के खिलाफ गत 13 अगस्त को पुलिस थाने में पोस्को एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसके अनुसार सुजानगढ निवासी विजयपाल ढाका और उसकी पत्नी सुमित्रा डूकिया तथा 3-4 अन्य ने मिलकर फिल्मी दुनिया में प्रवेश दिलवाने का झांसा देकर लाडनूं में रहने वाली एक नाबालिग छात्रा को फंसाया और उसके आपत्तिजनक फोटोग्राफ्स और वीडियो बना लिए. 

इसके बाद उन्होंने छात्रा के घर पहुंच कर परिजनों से 5-6 लाख रूपयों की मांग की. प्रकरण में आरोपी सुमित्रा डूकिया पर आरोप रहा कि वह पीड़िता के घर तीन बार ब्लैकमेल के लिए आई और रूपयों की मांग करते हुए कहा कि रूपये मिलने पर वह सभी फोटाग्राफ्स आदि को डिलीट कर देगी. वह इस मामले में पहले गिरफ्तार की जा चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा इसा प्रकरण में चार-पांच अन्य मुलजिमानों की तलाश में जुटी हुई है.