close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रेजिडेंट डॉक्टर से हुई मारपीट के बाद डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार का ऐलान

अस्पताल में सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग पर अड़े हुए हैं. 

राजस्थान: रेजिडेंट डॉक्टर से हुई मारपीट के बाद डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार का ऐलान
फाइल फोटो

जयपुर: जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद से ही सभी रेसिडेंट डॉक्टर्स द्वारा कार्य बहिष्कार किया गया. जिसके चलते मंगलवार देर रात तक कॉलेज में वार्ता चली लेकिन इस वार्ता से कोई हल नहीं निकल पाया. अस्पताल में सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग पर अड़े हुए हैं. 

सोमवार को देर रात तक चली वार्ता के विफल होने के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी हड़ताल जारी रखने की घोषणा की. जिसके बाद बुधवार सुबह एक बार फिर एसएमएस मेडिकल कॉलेज के गेट पर जीबीएम की जाएगी. रेजिडेंट जीबीएम द्वारा आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी. 

यह है मामला
सोमवार को एक महिला को अस्पताल की गैस्ट्रोलॉजी वार्ड में भर्ती करवाया गया था. इस बीच महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसके बाद चिकित्सकों ने परिजनों को जानकारी देते हुए बताया कि लीवर फेल हो जाने से महिला की मौत हुई है. जिसके बाद गुस्साएं परिजनों ने वहां ड्यूटी पर मौजूद दो रेजिडेंट डॉक्टर का साथ मारपीट की थी. 

जिसमें एक महिला चिकित्सक भी शामिल है. इस दौरान मौके पर पहुंचे अस्पताल के अन्य चिकित्सक और रेजिडेंट डॉक्टरों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था. हालांकि, मुख्य रुप से मारपीट करने वाला एक व्यक्ति अभी भी फरार चल रहा है.