close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान जागरूकता रथ यात्रा का हुआ समापन, प्लास्टिक उपयोग न करने की गई अपील

समारोह में सांसद कनकमल कटारा, विधायक गणेश घोघरा, सभापति केके गुप्ता, ब्रह्माकुमारी माउंट आबू से पूनम दीदी, उर्मिला दीदी मौजूद रहे. 

राजस्थान जागरूकता रथ यात्रा का हुआ समापन, प्लास्टिक उपयोग न करने की गई अपील

डूंगरपुर: जिले में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय माउंट आबू की ओर से निकाली गई म्हारो राजस्थान समृद्ध राजस्थान जागरूकता रथ यात्रा चार दिनों तक जिले के गांवों में भ्रमण करते हुए डूंगरपुर शहर में पहुंची. रथ यात्रा के माध्यम से लोगों को पर्यावरण बचाओ, जल संरक्षण और नशामुक्ति का संदेश दिया गया. रथ यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए राजमाता विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम हॉल पहुंची, जहां रथ यात्रा का समापन समारोह आयोजित किया गया.

समारोह में सांसद कनकमल कटारा, विधायक गणेश घोघरा, सभापति केके गुप्ता, ब्रह्माकुमारी माउंट आबू से पूनम दीदी, उर्मिला दीदी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान एक नाटक के माध्यम से प्लास्टिक थैली के कारण होने वाले पर्यावरण को नुकसान के बारे में बताया गया और लोगों से प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित किया. 

ब्रम्हाकुमारी डूंगरपुर की संचालिका विजयलक्ष्मी दीदी ने कहा कि रथयात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना है. इसके अलावा यात्रा के जरिए लोगों को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित किया गया है.