close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: विधायक राजेन्द्र सिंह विधूड़ी को 50 लाख की घूस देते हुए थानेदार को ACB ने किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी विधायक बेगू राजेन्द्र विधुड़ी ने 17 जुलाई को एसीबी में शिकायत दी थी.

राजस्थान: विधायक राजेन्द्र सिंह विधूड़ी को 50 लाख की घूस देते हुए थानेदार को ACB ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

अविनाश, जयपुर: पुलिस थाने में पोस्टिंग बनाए रखने के लिए चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं विधायक राजेंद्र विधूड़ी को 11.18 लाख रूपए की रिश्वत देने के आरोप में एसीबी ने बेगूं थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह और हवाला एजेंट हिमांशु को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. थानाप्रभारी ने रिश्वत की यह रकम हवाला एजेंट के जरिए जयपुर में भिजवाई थी. 

जहां विद्याधर नगर थाने में आरोपी दलाल को एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा. एसीबी के डीजी डॉ. आलोक त्रिपाठी और आईजी दिनेश एमएन के निर्देशन में यह कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय, जयपुर शहर द्वितीय, जयपुर देहात एवं चित्तौड़गढ़ एसीबी टीमों ने की. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी विधायक बेगू राजेन्द्र विधुड़ी ने 17 जुलाई को एसीबी में शिकायत दी थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय के आदेश पर एसीबी की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रिश्वत देने के आरोप में चित्तौड़गढ़ जिले के बेगू थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह को हवाला के मार्फत से बेगू विधायक राजेन्द्र विधुड़ी को 11 लाख 18 हजार रूपये की रिश्वत देने के आरोप में हवाला एजेन्ट हिमांशु सहित गिरफ्तार किया है. परिवादी विधायक बेगू राजेन्द्र विधुड़ी ने एसीबी में यह शिकायत दी कि उनको बेगू थानाधिकारी क्षेत्र में अफीम और डोडा पोस्त की तस्करी और अन्य गलत तरीकों से कमाए हुए 15 लाख रूपये रिश्वत के रूप में देने की कोशिश कर रहा है, ताकि MLA उसे बेगू थानाधिकारी के पद पर बनाये रखे और मलाईदार पोस्ट से तबादला ना हो.

ACB मुख्यालय के आदेश पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपुर शहर प्रथम चंचल मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपुर देहात नरोत्तम वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक जयपुर शहर द्वितीय मांगीलाल यादव द्वारा शिकायत का गहनता से जांच कर बुधवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जयपुर एसीबी टीम द्वारा हवाला एजेन्ट हिमांशु को विधायक के आदमी को रिश्वत की राशि देते हुए जयपुर स्थित विद्याधर नगर से गिरफ्तार किया. दूसरी ओर चित्तौड़गढ़ एसीबी टीम द्वारा बेगू थानाधिकारी विरेन्द्र सिंह को हवाला के माध्यम से बेगू विधायक को 11 लाख 18 हजार रूपये की रिश्वत की राशि हवाला के माध्यम से भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.