close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान उपचुनाव: नाम वापसी के बाद 12 उम्मीदवार मैदान में, 21 अक्टूबर को होगा मतदान

आनंद कुमार ने बताया कि खींवसर से इंडियन नेशनल कांग्रेस से हरेन्द्र मिर्धा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से नारायणराम बेनीवाल और निर्दलीय से अंकुर शर्मा चुनाव लड़ेंगे

राजस्थान उपचुनाव: नाम वापसी के बाद 12 उम्मीदवार मैदान में, 21 अक्टूबर को होगा मतदान
फाइल फोटो

जयपुर: राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव 2019 के तहत नाम वापसी की आखिरी तिथि के बाद दोनों विधानसभा क्षेत्रों से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट से अब कुल 3 उम्मीदवार मैदान में है, जबकि झुंझुनूं की मंडावा विधानसभा सीट से 9 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे. उन्होंने बताया कि दोनों विधानसभाओं के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा तथा मतगणना 24 अक्टूबर को की जाएगी.

आनंद कुमार ने बताया कि खींवसर से इंडियन नेशनल कांग्रेस से हरेन्द्र मिर्धा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से नारायणराम बेनीवाल और निर्दलीय से अंकुर शर्मा चुनाव लड़ेंगे, जबकि मंडावा से इंडियन नेशनल कांग्रेस की रीटा चौधरी, भारतीय जनता पार्टी की सुशीला सिगरा, अंबेडगराइट पार्टी ऑफ इंडिया से दुर्गा प्रसाद मीणा, राष्ट्रीय स्वर्ण दल से बेनी प्रसाद कौशिक और अल्तिफ, गणेश कुमार जोशी, प्रताप सिंह ख्याली पीओ, सत्यवीर सिंह क्रिशनिया और सुभाष बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.