राजस्थान उपचुनाव: मंडावा और खींवसर सीट पर मतदान से पहले थमा चुनाव प्रचार

चुनाव प्रचार थमने के बाद विधानसभा क्षेत्र के बाहरी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को क्षेत्र छोड़ना होगा। इस दौरान सिनेमा, सॉशल मीडिया से भी प्रचार पर पूरी तरह रोक रहेगी.

राजस्थान उपचुनाव: मंडावा और खींवसर सीट पर मतदान से पहले थमा चुनाव प्रचार
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: प्रदेश की दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए चुनावी शोर थम गया है. अब प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा और जुलुश निकालने पर रोक रहेगी. प्रत्याशी घर- घर जाकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर सकेंगे. 

प्रदेश की मंडावा और खींवसर विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. दोनों सीटों पर 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. जहां सीधा मुकाबला भाजपा-कांग्रेस के बीच में है. 

चुनाव प्रचार थमने के बाद विधानसभा क्षेत्र के बाहरी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को क्षेत्र छोड़ना होगा. इस दौरान सिनेमा, सॉशल मीडिया से भी प्रचार पर पूरी तरह रोक रहेगी. प्रिंट मीडिया में किसी भी राजनीतिक दल, उम्मीदवार, संगठन या व्यक्ति द्वारा प्रकाशित होने वाले राजनीतिक विज्ञापनों का एमसीएमसी कमेटी से अधिप्रमाणन किया जाना जरूरी है. विज्ञापन बिना प्रमाणन के प्रकाशित नहीं किए जा सकेंगे.

निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव को लेकर सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. आपको बता दें, 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.