close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, चुनाव परिणाम पर हुई चर्चा

10 जनपथ(10 Janpath) स्थित सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान गहलोत से कांग्रेस प्रमुख की संगठन और चुनाव परिणाम संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई है.

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, चुनाव परिणाम पर हुई चर्चा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) से शुक्रवार को मुलाकात की. राजधानी दिल्ली के 10 जनपथ(10 Janpath) स्थित सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान गहलोत से कांग्रेस प्रमुख की संगठन और चुनाव परिणाम संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई है.

इस मुलाकात के बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व संभालने के बाद कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. गहलोत ने बताया कि सोनिया गांधी ने सभी राज्यों की पीसीसी को केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ देश भर में अभियान चलाने को कहा है.

सरकार और संगठन कांग्रेस को करेंगे मजबूत
गहलोत ने यह भी कहा कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष(Congress President) को भरोसा दिलाया है कि राजस्थान में सत्ता और संगठन कांग्रेस को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

विधानसभा उपचुनाव परिणाम पर हुई चर्चा
सोनिया गांधी से राजस्थान सीएम अशोक गहलोत की इस मुलाकात के दौरान राजस्थान की 2 सीटों पर उपचुनाव(Rajasthan Vidhansabha By elecrions) और महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव नतीजों पर चर्चा हुई है. इस संबंध में गहलोत ने बताया कि राजस्थान में हमारी पार्टी का बहुत अच्छा परफॉर्मेंस रहा है.

राजस्थान उपचुनाव के परिणाम पर उन्होंने कहा कि 1 सीट हम बड़े अंतर से जीते और दूसरी सीट मामूली अंतर से भले ही हारे. लेकिन इस दौरान 57 हजार का अंतर कम किया. हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम पर गहलोत ने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन इस चुनाव में काफी अच्छा रहा है. 

राजनीतिक नियुक्तियों पर कही यह बात
राजनीतिक नियुक्तियों पर गहलोत ने कहा कि यह प्रभारी महासचिव का विषय है. बसपा विधायकों कि कांग्रेस में जॉइनिंग पर गहलोत ने कहा इसके लिए भी प्रभारी महासचिव पहल करेंगे. 

बीएसपी विधायकों के शामिल होने में नहीं हुई कोई हॉर्स ट्रेडिंग
गहलोत ने इस दौरान बसपा विधायकों को शामिल करने में किसी भी तरह की हॉर्स ट्रेडिंग की बात से इंकार किया. सीएम गहलोत ने कहा कि बसपा विधायकों ने बिना शर्त प्रदेश कि सरकार को मजबूत करने के लिए समर्थन किया है. 

मंत्रिमंडल विस्तार आंतरिक चर्चा का विषय
मंत्रिमंडल विस्तार और दो उपमुख्यमंत्री के सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि ये हमारी पार्टी के आंतरिक चर्चा का विषय प्रदेश प्रभारी के साथ में चर्चा कर आलाकमान से इस विषय में बात होगी