close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम अशोक गहलोत पहुंचे दिल्ली के 'बीकानेर हाउस', किया जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस(Bikaner House) में चल रहे सुदृढ़ीकरण और जीर्णोद्धार कार्यों का जायजा लिया.

सीएम अशोक गहलोत पहुंचे दिल्ली के 'बीकानेर हाउस', किया जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण
राजधानी दिल्ली के बीकानेर हाउस में सीएम अशोक गहलोत.

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस(Bikaner House) में चल रहे सुदृढ़ीकरण और जीर्णोद्धार कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान सीएम गहलोत ने यहां चल रहे मरम्मती कार्य को जल्द पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

निरीक्षण के बाद गहलोत ने कहा कि पर्यटकों की  सुविधाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से हर ज़रूरी कदम उठाये जायेंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने बीकानेर हाउस परिसर में स्थित सभी भवनों की गतिविधियों की जानकारी भी ली. 

इस दौरान राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, अतिरिक्त आवासीय आयुक्त विमल शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी शिवराम मीणा सहित सभा विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

जानिए बीकानेर हाउस का इतिहास
देश की घड़कन कहे जाने वाली राजधानी दिल्ली के पंडारा रोड में स्थित बीकानेर हाउस 8 एकड़ में फैला हुआ है. वैसे यहां ज्यादातर लोग राजस्थान की बस पकड़ने के लिए आते हैं. राजस्थान सरकार की संचालित बस यहीं से संचालित आती है. इसका निर्माण 1930 में हुआ था. जिसका डिजाइन आर ब्रोनफिल्ड ने तैयार किया था.