close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की साइकिल रैली पहुंची जोधपुर, हुआ जारदार स्वागत

सीमा सुरक्षा बल की देखरेख में आयोजित हो रही इस रैली में देशवाशियो को अहिंसा, नशा विरोधी और स्वछता का संदेश दिया जा रहा है.

राजस्थान: केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की साइकिल रैली पहुंची जोधपुर, हुआ जारदार स्वागत
यह यात्रा 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट में सम्पन होगी.

जोधपुर: राजस्थान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा निकाली जा रही साइकिल रैली शनिवार शाम पांच बजे बाप पहुंची. यात्रा का स्वागत करने के लिए ग्रामवासी उमड़ पड़े. कानासर चौराहे से अस्पताल, बस स्टैंड, मुख्य बाजार से लेकर आदर्श विद्या मंदिर तक स्कूली छात्रों के साथ आमजन ने मानव श्रृंखला बनाई. 

खबर के मुताबिक मानव श्रृंखला में निजी व सरकारी विद्यालयों के साथ कस्बे के दोनों मदरसों के बच्चे भी शामिल थे. यात्रा का पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया. जगह-जगह लगाए डीजे में देशभक्ति गीतों से वातावरण देशभक्ति मय बन गया. भारत माता के जयकारों से कस्बा गूंज उठा. शौपत जूलिया ने मशक वादक से सबक मन मोह लिया. आदर्श विद्या मंदिर में यात्रा के प्रत्येक जवान का भव्य स्वागत किया गया. साथ ही, रंगारंग कार्यक्रम में बच्चों ने विभिन्न गानों में नृत्य कर सबका मनमोह लिया.
 
बता दें कि, यह यात्रा गुजरात के पोरबन्दर से 7 सितम्बर को शुरू होकर 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट में सम्पन होगी. सीमा सुरक्षा बल की देखरेख में आयोजित हो रही इस रैली में देशवाशियो को अहिंसा, नशा विरोधी और स्वछता का संदेश दिया जा रहा है. साइकिल रैली में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के 500 साइकिल सवार भाग ले रहे है. जिसमे बीएसएफ, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय आद्योगिक सुरक्षाबल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, शसस्त्र सीमा बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, असम राइफल के जवान भाग ले रहे है.

वहीं, रैली गुजरात, राजस्थान, हरियाणा होते हुए जाएगी. कार्यक्रम में 57वीं वाहिनी पोकरण कमांडेंट सुरेंद्र मिश्रा, डिप्टी कमांडेंट अजय यादव, डिप्टी कमांडेंट सुभाष ढाका व आसुसिंह भाटी, विधायक पब्बाराम विश्नोई, पूर्व सैनिक सांगसिंह भाटी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे.

गौरलतब है कि प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में तमाम राजनीतिक पार्टियां भी कई आयोजन कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी भी देशभर में पद यात्राएं निकालेगी. इन पद यात्राओं की जिम्मेदारी बीजेपी के सांसदों, विधायकों, जिला प्रमुख के साथ ही पार्टी के जिला अध्यक्षों को दी गई है. इस यात्रा के दौरान प्रत्येक सांसद को रोजाना कम से कम 5 किलोमीटर चलना जरूरी होगा. पदयात्रा के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ता पौधे भी लगाएंगे. वहीं, नो सिंगल यूज़ प्लास्टिक के अभियान को भी मजबूत करेंगे.