close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अस्पतालों में फ्री दवा के साथ फ्री पार्किंग की मांग, सीएम गहलोत को लिखा पत्र

जयपुर नगर निगम के चुनाव भी इस ही साल होने हैं. ऐसे में शहर की सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस सरकार फ्री दवा योजना के बाद फ्री पार्किंग को लेकर जनता को रिझाने में लग गए हैं.

राजस्थान: अस्पतालों में फ्री दवा के साथ फ्री पार्किंग की मांग, सीएम गहलोत को लिखा पत्र

रौशन शर्मा, जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सरकार, सरकारी अस्पतालों में फ्री दवा के बाद अब फ्री पार्किंग व्यवस्था लागू करने पर विचार कर रही है. प्रदेश में निकाय चुनावों से पहले राज्य सरकार प्रदेश के सभी छोटे बड़े सरकारी अस्पतालों में फ्री पार्किंग योजना लागू करने पर विचार कर रही है.

दरअसल, जयपुर नगर निगम की लाइसेंस समिति ने जनता को रिझाने के लिए नया प्लान बनाया हैं. मुफ्त दवा की तर्ज पर लोगों को सरकारी अस्पतालों में पार्किंग भी निशुल्क करने की मांग की गई है. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत मंत्रियों को पत्र भी लिखा गया है, प्रदेश के 52 नगरीय निकायों में इसी साल चुनाव होने हैं.

जयपुर नगर निगम के चुनाव भी इस ही साल होने हैं. ऐसे में शहर की सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस सरकार फ्री दवा योजना के बाद फ्री पार्किंग को लेकर जनता को रिझाने में लग गए हैं. इसका अंदाजा जयपुर नगर निगम के कांग्रेस के पार्षद एवं लाइसेंस समिति के चेयरमैन लक्ष्मणदास मोरानी की ओर से मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र से साफ लग रहा है. 

इस पत्र में मोरानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग करते हुए लिखा है कि मुफ्त दवा की तर्ज पर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त पार्किंग की सुविधा भी की जाए. उनका कहना है कि मरीजों के परिजन और रिश्तेदारों के दिनभर में कई बार अस्पतालों में चक्कर लगते हैं. 

लाइसेंस समिति के चेयरमैन मोरानी का कहना है कि जयपुर ही नहीं, बल्कि पूरे राजस्थान में ऐसा किया जाए जिससे अस्पाल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को इसका फायदा मिल सकेगा. निकाय चुनावों से पहले इस तरह की बयान बाजी और योजना लागू करने का फायदा मरीजों से ज्यादा कांग्रेस को मिलने की उम्मीद लगायी जा रही हैं. लिहाजा शहरी सरकार के लिए वोटर को लुभाने का इससे बेहतर तरीका और क्या होगा.