close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, चिकिस्ता विभाग की कोशिशें हो रही नाकाम

रोजाना डेंगू के बड़ी तादाद में मरीज सामने आ रहे हैं. गुरुवार को भी एक ही दिन में डेंगू के कुल 29 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके चलते इस सीजन में डेंगू का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है.

 राजस्थान: लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, चिकिस्ता विभाग की कोशिशें हो रही नाकाम
रुवार को भी एक ही दिन में डेंगू के कुल 29 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

मुकेश सोनी, कोटा: चिकित्सा विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद कोटा में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालात यह है कि शहर की एक दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों में बेकाबू डेंगू ने कोहराम मचा रखा है. 

रोजाना डेंगू के बड़ी तादाद में मरीज सामने आ रहे हैं. गुरुवार को भी एक ही दिन में डेंगू के कुल 29 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके चलते इस सीजन में डेंगू का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है. रोजाना बड़ी संख्या में मरीज आने से चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मचा है. 

चिकित्सा विभाग के अनुसार भीमगंजमडी- रंगबाड़ी, तलवंडी 4-4, विज्ञान नगर, गोविंद नगर, दादाबाड़ी, काला तालाब 2-2, डीसीएम, टिप्टा, बापू बस्ती, महावीर नगर, सूरजपोल, कुन्हाड़ी, कैथून, सांगोद, सुल्तानपुर से 1- 1 डेंगू पॉजिटिव मरीज आया है जबकि 2 किशोरपुरा, रामगंजमंडी से स्क्रब टायफस के मरीज सामने आए हैं. चिकित्सा विभाग की उदासीनता और कोटा में आई बाढ़ से डेंगू का डंक बढ़ गया है.

जिसके चलते अकेले अक्टूबर माह में डेंगू पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 400 के पार जा पहुंच गया है. डेंगू के डर से अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ गई है.