close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: चुनाव आयुक्त ने कानून व्यवस्था को लेकर गृह और पुलिस अधिकारियों से की बैठक

सचिवालय स्थित आयुक्त के कक्ष में हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एमएल लाठर, गृह सचिव एलएन मीना, पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था)  हवासिंह घुमरिया, आयोग के उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे. 

राजस्थान: चुनाव आयुक्त ने कानून व्यवस्था को लेकर गृह और पुलिस अधिकारियों से की बैठक

जयपुर: राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने नगर निकाय चुनाव-2019 के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

सचिवालय स्थित आयुक्त के कक्ष में हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एमएल लाठर, गृह सचिव एलएन मीना, पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था)  हवासिंह घुमरिया, आयोग के उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे. इस दौरान आम चुनाव के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, आमचुनाव के लिए पुलिस बल की उपलब्धता, पुलिस बलों को नियोजित करने के लिए कार्य योजना की प्रगति, नगर पालिका के संदर्भ में गत चार वर्षों में से तीन वर्ष से अधिक ठहराव या गृह जिले में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों के स्थांनातरण सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई.

आयुक्त मेहरा ने कहा कि आयोग स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पबद्ध है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए ऐसा सकारात्मक और निर्भीक माहौल बनाए कि प्रत्येक नागरिक निर्भय होकर मतदान कर सके. पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) लाठर ने आयोग को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह मुश्तैद और तैयार है. चुनाव पूर्ण रूप से शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाए जाएंगे.