close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: गैस एजेंसी में लगी आग, 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

जानकारी के मुताबिक कोटपूतली रोड स्थित इंडेन गैस एजेंसी में ये भयानक आग लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली की इसने एजेंसी में रखे 18 सिलेंडरों को अपनी चपेट में ले लिया.

राजस्थान: गैस एजेंसी में लगी आग, 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू
इस बड़े हादसे की जानकारी दमकल विभाग को हुई तो दमकल की 6 गाडियां मौके पर पंहुची.

अलवर: बानसूर कस्बे में गैस एजेंसी में आग लगने से हड़कंप मच गया. जिससे एजेंसी में रखे 18 सिलेंडर आग की चपेट में आ गए. आग की वजह से 9 सिलेंडर में जबरदस्त धमाके हुए जिससे पूरा इलाका दहल गया. आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 
हालांकि, प्रथमदृष्टया में आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि, राहत की बात ये रही की इस बड़े हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक कोटपूतली रोड स्थित इंडेन गैस एजेंसी में ये भयानक आग लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली की इसने एजेंसी में रखे 18 सिलेंडरों को अपनी चपेट में ले लिया. 18 सिलेंडरों में से 9 सिलेंडरों में सिलसिलेवार तरीके से धमाके हुए. जिससे पूरा इलाका दहल गया. हादसे में लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है.

इस बड़े हादसे की जानकारी दमकल विभाग को हुई तो दमकल की 6 गाडियां मौके पर पंहुची. दमकल कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

हालांकि राहत की बात रही की कोई इस हादसे में हताहत नहीं हुआ है लेकिन अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है और एजेंसी पर शॉट सर्किट के चलते आग लग गई. वहीं ऐजेंसी पर रखे 18 सिलेंडर मे 9 सिलेंडर में धमाके हुए. मौके पर 6 दमकल की गाड़ी बुलाई और दो घंटे की मस्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.  

--सुमित चौधरी, न्यूज डेस्क